Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» दादोसा बगतसिंह व सती दादी के मेले में श्रद्धालुओं ने लगाई धोक

दादोसा बगतसिंह व सती दादी के मेले में श्रद्धालुओं ने लगाई धोक

कस्बा स्थित बुधवार को पूर्णिमा के दिन आराध्य लोक देवता दादोसा बगतसिंह का मेला भरा। ग्रामीणों ने बताया कि हर माह की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:45 PM IST

कस्बा स्थित बुधवार को पूर्णिमा के दिन आराध्य लोक देवता दादोसा बगतसिंह का मेला भरा। ग्रामीणों ने बताया कि हर माह की पूर्णिमा को दादोसा के नाम का मेला भरा जाता है। मेले में दिनभर हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं ने होम में नारियल, घी आदि प्रसादी की आहुति देकर घर, परिवार, देश-प्रदेश में सुख-शांति की कामना करते है। ग्रामीणों ने बताया कि मेले में भारी वाहन व छोटे मोटे वाहनों के लिए अलग से पार्किंग की व्यवस्था व शांति व्यवस्थाओं के लिए मेला कमेटी सदस्य लगे हुए थे। मेले में लगी दुकानों में श्रद्धालुओं ने खरीदारी की। ग्रामीणों ने बताया कि सांचौर, भीनमाल व पीलवा, रावतनगर, भोजाकोर, कुशलावा, राजाला, सदरी, दयाकौर सहित आसपास के गांवों के श्रद्धालु धोक लगाने आए थे। रमेश राठी, सहीराम विश्नोई, बुधसिंह राजपुरोहित, दिलीप सैन, आकाश राजपुरोहित, प्रकाश चांडक, पिंटू सोनी, प्रदीप सोनी, पवन वैष्णव, भरत वैष्णव, मोती शर्मा आदि ग्रामीण शांति व्यवस्थाओं में लगे हुए थे।

मतोड़ा | बांगड़वा सती दादी के मंदिर ग्राम पंचायत मतोड़ा में सती दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित वार्षिक मेले के दौरान बांगड़वा विश्नोई समुदाय के लोगों ने सती दादी को दूरदराज से आकर धोक लगाई व पर्यावरण शुद्धि व खुशहाली की कामना को लेकर हवन कुंड में घी नारियल का हवन किया। समाजसेवी मांगीलाल बांगड़वा ने बताया कि मेला स्थल पर आयोजित धर्म सभा व जागरण में स्थानीय भजन गायक कुलदीप गायणा व गोरधनराम विश्नोई नांदिया एंड पार्टी ने सती दादी के जीवन लीला पर मनमोहक भजनों की प्रस्तुति दी। मंदिर की आयोजित कमेटी व भामाशाहों ने धार्मिक कार्य को बढ़ावा देने के लिए करीब दो लाख रुपए का चंदा एकत्रित किया। इस दौरान पूर्व सरपंच जीवनराम, रामचंद्र, मोखराम, गोरधनराम, रामकिशन जगदीशराम, मतोड़ा ग्राम सेवा सहकारी समिति के उपाध्यक्ष हरिंगाराम बांगड़वा, अध्यापक कवि छोगाराम बांगड़वा, रामनारायण सहित राजस्थान, हरियाणा, सांचौर, लाखेटा, मतोड़ा, चेराई, उम्मेदनगर, भवाद, सोईसर, भीकमकोर, सिरमंडी सहित आसपास के क्षेत्र के बांगड़वा कुल के श्रद्धालुओं ने दान किया व धोक लगाकर खुशहाली की कामना की।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×