Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» Baby Left In Train By Couple By Negligence

नाराज पति स्टेशन पर उतरा, दुधमुंही बच्ची को छोड़ पत्नी मनाने गई तो ट्रेन छूटी

स्टेशन पर पहले नाराज पति नीचे उतरा पत्नी मनाने गई, पीछे से ट्रेन रवाना हो गई।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 14, 2017, 08:50 AM IST

नाराज पति स्टेशन पर उतरा, दुधमुंही बच्ची को छोड़ पत्नी मनाने गई तो ट्रेन छूटी
जोधपुर.पोकरण में रह रहे दंपती सोमवार को अपनी बच्ची का उपचार करवाने ट्रेन से जोधपुर के लिए सवार हुए। जनरल कोच में बैठे और ऊपर की सीट पर बच्ची को सुला दिया। इसके बाद बैठे-बैठे किसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई। वह इतनी बढ़ी कि पति ट्रेन से नीचे उतर गया। उसे मनाने के लिए पत्नी भी नीचे उतर गई लेकिन पति नजरों से ओझल हो गया। वह स्टेशन व प्लेटफार्म पर ढूंढ़ रही थी। इस दौरान उसे यह भी याद नहीं रहा कि बच्ची ट्रेन में सो रही है। फिर वेटिंग हॉल और बाहर पति के आने का इंतजार कर रही थी। इतने में ट्रेन निकल गई।
- बाद में रास्ते में कोच में आकर बैठे यात्रियों की नजर सीट पर सो रही बच्ची पर पड़ी। उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को इसकी सूचना दी। फिर उन्होंने जीआरपी को बताया।
- जानकारी के अनुसार जैसलमेर से लालगढ़ जाने वाली ट्रेन संख्या 14703 में सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे जनरल कोच में करीब एक साल की बालिका मिली जिसे जीआरपी ने सरकारी अस्पताल में लाकर भर्ती करवाया। शाम को तलाश के बाद मां को बच्ची सुपुर्द की गई।
जीआरपी ने फलोदी में बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया
- कार्यवाहक जीआरपी चौकी प्रभारी मानाराम ने बताया कि ट्रेन के एक कोच में ऊपरी सीट पर बालिका मिली थी जिसे सिपाही सुमित्रा विश्नोई के साथ अस्पताल में लाकर भर्ती करवाया गया। जीआरपी ने बाद में वारिसान की तलाश की। ट्रेन में ही सवार पोकरण के एक बुजुर्ग व युवक ने बच्ची के माता पिता के बारे में सूचना दी।
- फिर किसी तरह फोन किया तो बच्ची की मां ने कहा हम उसे पोकरण स्टेशन पर ही ढूंढ़ रहे हैं। शाम को बच्ची की मां अस्पताल पहुंची। गवाहों की उपस्थिति में बच्ची उसे सुपुर्द की गई। बच्ची कुपोषण की शिकार थी और बीमार थी।
- उसकी मां आरती पत्नी सन्नी माली निवासी जोधपुर हाल पोकरण ने पुलिस को बताया कि बेटी पूनम कुछ समय से बीमार थी जिसे दिखाने के लिए वह पति के साथ ट्रेन से रवाना हुई थी। ट्रेन में पति के साथ किसी बात पर बहस हो गई जिस पर पोकरण में पति नीचे उतर गया जिसे मनाने के लिए वह भी नीचे उतरी थी।
- तभी ट्रेन चल पड़ी और बेटी ट्रेन में रह गई। थाना प्रभारी मानाराम ने बताया कि आरती के परिचित देवीलाल माली व दशरथ राजपूत की उपस्थिति में बच्ची को उसे सुपुर्द किया।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×