Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» Mid Day Meal Cooks By Electronic Boiler In Jodhpur

अब बच्चों को मिलेगी पूरी सिकी रोटियां और पकी दाल, स्कूलों में जल्दी पहुंचेगा पोषाहार

इससे अब बच्चों का खाना न केवल जल्दी बनेगा, बल्कि समय पर भी पहुंच जाएगा।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 11, 2017, 07:35 AM IST

अब बच्चों को मिलेगी पूरी सिकी रोटियां और पकी दाल, स्कूलों में जल्दी पहुंचेगा पोषाहार
जोधपुर. शहरी क्षेत्र की 264 स्कूलों के करीब 24 हजार छात्र-छात्राओं को मिड-डे मील खिलाने के लिए अदम्य चेतना ट्रस्ट की ओर से करीब 25 लाख रुपए की लागत से 25 हजार लीटर क्षमता के दो कूकर और रोटियां सेंकने के लिए एक बॉयलर खरीदा गया है। इससे अब बच्चों का खाना न केवल जल्दी बनेगा, बल्कि समय पर भी पहुंच जाएगा।
अदम्य चेतना ट्रस्ट के राजेंद्र सिंह ने बताया, कि पहले एक बॉयलर के कारण रोटियों को बनाने में समय लगता था। ऐसे में अन्य उपकरणों से रोटियां सेकी जाती थीं, लेकिन अब एक और नया बॉयलर खरीदा गया है, जिससे रोटियां जल्दी और पूरी सिकने के साथ बच्चों को समय पर भेजी जा सकेंगी।
उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र में पहली से आठवीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओं के साप्ताहिक मैन्यू अनुसार भोजन बनाने के लिए बैंगलुरु से पचास कुक की टीम बुलाई गई है।
उन्होंने बताया, कि यहां आटा-दाल, घी-तेल, मसाले सभी सहकारी भंडार लिमिटेड से आईएसआई मार्का के खरीदे जा रहे हैं, ताकि बच्चों को उच्च गुणवत्ता का भोजन मिल सके और उनके स्वास्थ्य पर कोई असर ना पड़े।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×