शिनाख्त में गड़बड़ी / पुलिस ने आधार दिखा पिता को सौंप दी थी बेटे की बाॅडी, अंतिम संस्कार के 12 दिन बाद मिला जिंदा



प्रकाश। प्रकाश।
X
प्रकाश।प्रकाश।

  • 20 दिन पहले ट्रेन हादसे में मृत युवक काे बताया था प्रकाश 
  • 17 सितंबर को मंडोर में हुआ था हादसा
  • ब्यावर से पिता काे बुला आधार कार्ड दिखा सौंपा था शव

Dainik Bhaskar

Oct 05, 2019, 10:21 AM IST

जोधपुर(सुमित व्यास). बीस दिन पहले मंडाेर के मगराजजी का टांका स्थित रेलवे ट्रैक पर ट्रेन की चपेट में आने से मृत युवक की गलत शिनाख्ती जहां एक परिवार को कुछ दिनों के लिए गमगीन कर गई, वहीं पुलिस के लिए भी चुनौती बन गई है। पुलिस ने जेब से मिले आधार कार्ड काे देख शव की पहचान प्रकाश (35) पुत्र नारायण सिंह रावत निवासी ब्यावर के रूप में कर पिता को जोधपुर बुलाकर शव सौंप दिया था। परिवार के लोगों ने अंतिम संस्कार व बारहवां भी कर दिया। इसी बीच गांव के रहने वाले कालूराम 1 अक्टूबर को जोधपुर आए, तो उनका सामना प्रकाश से हो गया। वे उसे देख अचंभित रह गए। 


खुशी की खबर तुरंत प्रकाश के पिता व भाई को दी। इस पर वे पहली बस पकड़ जोधपुर पहुंच गए। प्रकाश काे देख उनके आंसू निकल आए। इधर, दाे दिन से पुलिस प्रकाश, भाई फतेहसिंह औैर पिता नारायण सिंह से कागजी कार्रवाई करवाती रही। पूछताछ चलती रही। मंडोर पुलिस के लिए अब यह मामला चुनौती बन गया है। पुलिस ने जिसका शव प्रकाश समझ ब्यावर के परिवार को सुपुर्द किया औैर जिसका अंतिम संस्कार हो चुका है, वह कौन था?


डेढ़ साल पहले जोधपुर आया, मोबाइल भी नहीं था
फतेहसिंह ने बताया कि प्रकाश डेढ़ साल पहले जोधपुर मजदूरी के लिए आया था। वह मोबाइल भी नहीं रखता है। उससे अंतिम बार बात किसी अन्य के मोबाइल से रक्षाबंधन के दिन हुई थी। उस वक्त भी उसने मां से बात कर फोन काट दिया था।


दो माह पहले हो गया था आधार कार्ड गुम
प्रकाश ने भास्कर को बताया कि उसके पास आधार कार्ड था, जो दो माह पहले गुम हो गया था। इसके बाद उसने सोचा दीपावली पर गांव जाऊंगा तो दूसरा आधार कार्ड बनवा लूंगा, लेकिन उससे पहले ही ये घटनाक्रम हो गया।


5 साल पहले हुई थी शादी, 6 माह बाद ही अलग हो गए थे
प्रकाश का विवाह पांच साल पहले हुआ था, लेकिन शादी के छह बाद ही पत्नी उससे अलग हाेकर पीहर चली गई। फतेहसिंह ने बताया कि प्रकाश की पत्नी ने परिवार पर केस दर्ज करवाया था, इसके बाद से परिवार से बोलचाल बंद है। प्रकाश की मौत की झूठी खबर भी उसकाे नहीं बताई थी।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना