पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरोपी को से बरामत रुपयों को हड़पने के मामले में सीआई और थानाधिकारी गिरफ्तार

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीआई भूपेंद्र
  • पुलिस आरोपी के घर से 4.50 लाख रुपए बरामद किए अाैर इस राशि काे थाने के रिकॉर्ड में जब्त नहीं दिखाया
  • आरोपी जमानत पर बाहर आने के बाद जब राशि मांगने थाने गया ताे थाने के सीआई और एसआई ने राशि देने से इनकार कर दिया

जोधपुर. फर्जीवाड़े के अाराेपी युवक से बरामद किए 4.50 लाख रुपयाें काे मालखाने में जमा कराने के बदले जेब में रखने के मामले में एसीबी ने शुक्रवार काे जाेधपुर के रातनाड़ा थाने के सीअाई अाैर थानाधिकारी भूपेंद्र िसंह काे गिरफ्तार कर लिया, जबकि एसअाई गणपतलाल फरार हाे गया।

 

अाराेपी युवक विक्रमसिंह राठौड़ को रातानाडा पुलिस ने इसी साल 21 मई को एक कोचिंग सेंटर में फर्जी आईआरएस बनकर पढ़ाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। युवक का अाराेप है कि उसने 2015 में सिविल सर्विसेज की लिखित परीक्षा पास कर रखी है। इसके बावजूद पुलिस ने एक अन्य कोचिंग सेंटर के संचालक के कहने पर उसे गिरफ्तार किया। इसके बाद पुलिस ने उसके घर से 4.50 लाख रुपए बरामद किए अाैर इस राशि काे थाने के रिकॉर्ड में जब्त नहीं दिखाया। विक्रम 14 जून को जेल से जमानत पर बाहर आया अाैर राशि मांगने थाने गया ताे थाने के सीआई और एसआई ने पहले ताे राशि देने से इनकार कर दिया। बाद में अाधी राशि लाैटाने का वादा किया। इसके बाद विक्रम सिंह ने एसीबी में शिकायत की थी। 

 

शुक्रवार काे सीआई भूपेंद्र िसंह ने थाने बुलाया अाैर लाख रुपए देकर 50 हजार शाम को देने की बात कही। तभी एसीबी की टीम ने सीआई को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एसअाई गणपतलाल भाग निकला। उसके घर देर रात तक तलाशी जारी थी। विक्रमसिंह के खिलाफ दर्ज प्रकरण में जांच अधिकारी भी गणपतलाल ही है। उधर, एसीबी की टीम ने विक्रमसिंह द्वारा उपलब्ध करवाए गए सीसीटीवी फुटेज भी देखे। इनमें जांच अधिकारी गणपतलाल के कई बार परिवादी के घर पर अाता-जाता अाैर एक लिफाफा लेते हुए भी दिखाई दे रहा है।

 

सीअाई बाेले-काेई राशि ली ही नहीं ताे लाैटाऊंगा क्याें :
रातानाडा सीअाई भूपेंद्रसिंह का कहना है कि विक्रमसिंह को गिरफ्तार करने के बाद उसके घर पर छानबीन के दौरान एसआई गणपतलाल ने कुछ दस्तावेज जब्त किए थे। जमानत पर छूटने के बाद विक्रमसिंह ने 48 हजार रुपए एसआई द्वारा रिकवर करने की बात बताई थी। मैंने उसे यह राशि एसआई से दिलवाने का भरोसा दिलाया था। मैंने कोई राशि ली ही नहीं, तो लौटाने की बात ही नहीं उठती।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें