समदड़ी हिट एंड रन केस / जयपुर से एडीजे पहुंचे हकीकत जानने, स्थानीय अधिकारियों को नहीं दी सूचना



एडीजी रविप्रकाश मेहरड़ा ने घटना स्थल का जायजा लिया एडीजी रविप्रकाश मेहरड़ा ने घटना स्थल का जायजा लिया
X
एडीजी रविप्रकाश मेहरड़ा ने घटना स्थल का जायजा लियाएडीजी रविप्रकाश मेहरड़ा ने घटना स्थल का जायजा लिया

  • स्थानीय पुलिस प्रशासन ने उन्हें ना पीड़ित परिवार से मिलवाया और ना ही ग्रामीणों को इस बात की भनक लगने दी
  • ग्रामीणों ने जब तीन स्टार लगी एडीजी की कार देखी तो मौजीज लोगों को लेकर वहां पहुंचे और उन्हें घटना की पूरी जानकारी दी

Dainik Bhaskar

Sep 24, 2019, 02:38 AM IST

समदड़ी/बालोतरा (बाड़मेर). होतरड़ा सरहद में शनिवार सुबह इंडियन नेशनल रैली चैंपियनशिप के दौरान दंपती व बालक की मौत के मामले में सोमवार को सीएमओ के आदेश पर एडीजी रविप्रकाश मेहरड़ा ने घटना स्थल का जायजा लिया। विस्मय की बात यह कि एडीजी सीएमओ के आदेश पर जयपुर से मामले की हकीकत जानने आए थे, मगर स्थानीय पुलिस प्रशासन ने उन्हें ना पीड़ित परिवार से मिलवाया और ना ही ग्रामीणों को इस बात की भनक लगने दी कि एडीजी यहां आ रहे हैं। कुछ ग्रामीणों ने जब तीन स्टार लगी एडीजी की कार देखी तो मौजीज लोगों को लेकर वहां पहुंचे और उन्हें घटना की पूरी जानकारी से अवगत कराया। एडीजी मेहरड़ा साेमवार दोपहर करीब 12 बजे घटना स्थल पर पहुंचे।

 

 
इस दौरान बालोतरा एएसपी रतनलाल भार्गव, सिवाना एसडीएम प्रमोद सिरवी, समदड़ी तहसीलदार राकेश जैन, बालोतरा डीएसपी छुगसिंह सोढ़ा, समदड़ी थानाधिकारी भुटाराम विश्नोई, नायब तहसीलदार, आरआई, पटवारी आदि कार्मिक उनके साथ थे। एडीजी विजिट की ग्रामीणों से जानकारी मिलने पर समदड़ी उप प्रधान लक्ष्मण सिंह, हुकम सिंह अजीत, प्रधान प्रतिनिधि पदमाराम आदि भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने एडीजी मेहरड़ा को पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया और स्थानीय स्तर पर हुई लापरवाही को लेकर रोष जताया। एडीजी ने आश्वस्त किया कि लापरवाहों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी और पीड़ित परिवार को राजस्थान सरकार पूरी मदद करेगी। 

 

उन्होंने कहा कि जिनकी दुर्घटना में मौत हुई है, उनके दो बच्चे हैं। ये बच्चे अनाथ नहीं है, राजस्थान सरकार उसकी अभिभावक है। मुख्यमंत्री इस बात पर संवेदनशील है। इस घटनाक्रम के प्रति गंभीर है। एडीजी मेहरड़ा की विजिट के बाद थोड़ी ही देर में बाड़मेर पुलिस मुख्यालय से थानाधिकारी भुटाराम व हैड कानिस्टेबल वीरेंद्रसिंह को लाइन हाजिर करने के आदेश जारी हो गए। समदड़ी थानाधिकारी के पद पर बाड़मेर पुलिस लाइन से सब इंस्पेक्टर कैलाश दान को लगाया गया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना