जोधपुर / अरसे बाद मुंबई से लौटी लाडली बिटिया से मिले संयुक्त परिवार के कई सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने की आशंका

After a long time, many members of the joint family who met Ladli Bitiya returned from Mumbai are feared to be corona infected
X
After a long time, many members of the joint family who met Ladli Bitiya returned from Mumbai are feared to be corona infected

  • मुंबई से जोधपुर तक की रेल यात्रा के दौरान कोरोना संक्रमित हो गई थी युवती
  • संयुक्त परिवार के 16 सदस्य एम्स में, शोष 50 घर में आइसोलेट

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 01:23 PM IST

जोधपुर. मुंबई से जोधपुर लौटते समय ट्रेन में कोरोना संक्रमित हुई आईटी इंजीनियर युवती से अब उसके संयुक्त परिवार के भी संक्रमित होने की आशंका बढ़ गई है। इस युवती के परिजनों के पांच मकान एक-दूसरे से सटे है और इनमें करीब 65 लोग रहते है। युवती के संपर्क में आए 16 सदस्यों को एम्स में जांच के लिए भर्ती किया गया है। वहीं अन्य सभी लोगों को घर में ही आइसोलेट रखा जा रहा है। लाडली बेटी का परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलन समारोह अब भारी पड़ता नजर आ रहा है। 

शहर में श्याम नगर में युवती के करीब 65 परिजन एक ही कतार में बने पांच मकानों में रहते है। कई दिन पश्चात 18 मार्च को मुंबई से लौटी घर की लाडली बिटिया से सभी परिजन कई बार मिले। इस दौरान युवती भी इन घरों में गई और सभी सदस्यों से मिली। काम का अवकाश होने के कारण युवती ने सभी के साथ क्वालिटी टाइम गुजारा। उसका यह मिलन समारोह पूरे परिवार के आफत बन गया है। युवती के कोरोना पॉजिटिव की प्रारंभिक रिपोर्ट आते ही कल देर रात साढ़े बारह बजे स्वास्थ्य विभाग की टीम सोलह सदस्यों को जांच के लिए एम्स ले गई। इनमें पांच महिलाएं, पांच पुरुष व छह टीनएज बच्चे है। शेष करीब पचास जनों को घर में आइसोलेट कर पूरे मोहल्ले को सील कर दिया गया है। वहां पर किसी अन्य को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। साथ ही फोगिंग की जा रही है। वहीं युवती के मकान के निकट के अन्य मकानों में रहने वालों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

परिवार के अन्य रिश्तेदार एम्स में जमे है। वे बड़ी बेसब्री के साथ वहां भर्ती परिवार के सोलह सदस्यों की जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे है। उनका कहना है कि मुंबई से लौटी युवती एकदम स्वस्थ थी। ऐसे में किसी ने सोचा भी नहीं था कि परिवार के हालात ऐसे हो जाएंगे। उल्लेखनीय है कि यह परिवार शहर के चंद सबसे पुराने उद्यमियों में से एक है। शहर में इनकी कई फैक्ट्रियां है। अपनी एकजुटता के लिए यह परिवार हमेशा से शहर में काफी प्रसिद्ध रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना