आयोजन / देश के लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने को सेना पूरी तरह से तैयार: लेफ्टिनेंट जनरल श्रीनिवास

जोधपुर में सेना दिवस के अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल श्रीनिवास अन्य अधिकारियों के साथ में। जोधपुर में सेना दिवस के अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल श्रीनिवास अन्य अधिकारियों के साथ में।
जनरल सगत सिंग स्टेडियम में सेना दिवस के अवसर पर प्रस्तुति देता सेना का बैंड। जनरल सगत सिंग स्टेडियम में सेना दिवस के अवसर पर प्रस्तुति देता सेना का बैंड।
जनरल सगत सिंग स्टेडियम में आयोजित प्रदर्शनी में सजाया गया माइंस रोधी हथियार। जनरल सगत सिंग स्टेडियम में आयोजित प्रदर्शनी में सजाया गया माइंस रोधी हथियार।
भारतीय सेना की शान कहलाने वाला टी-90 टैंक। भारतीय सेना की शान कहलाने वाला टी-90 टैंक।
X
जोधपुर में सेना दिवस के अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल श्रीनिवास अन्य अधिकारियों के साथ में।जोधपुर में सेना दिवस के अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल श्रीनिवास अन्य अधिकारियों के साथ में।
जनरल सगत सिंग स्टेडियम में सेना दिवस के अवसर पर प्रस्तुति देता सेना का बैंड।जनरल सगत सिंग स्टेडियम में सेना दिवस के अवसर पर प्रस्तुति देता सेना का बैंड।
जनरल सगत सिंग स्टेडियम में आयोजित प्रदर्शनी में सजाया गया माइंस रोधी हथियार।जनरल सगत सिंग स्टेडियम में आयोजित प्रदर्शनी में सजाया गया माइंस रोधी हथियार।
भारतीय सेना की शान कहलाने वाला टी-90 टैंक।भारतीय सेना की शान कहलाने वाला टी-90 टैंक।

  • शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित कर मनाया गया सेना दिवस
  • हथियारों को देख गर्व से भर उठे बच्चे
  • छह सौ मीटर लम्बे बैनर पर लिए गए सैनिकों के लिए संदेश

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2020, 01:35 PM IST

जोधपुर. भारतीय थल सेना की कोणार्क कोर ने बुधवार को जोधपुर के सैन्य स्टेशन में 72वां सेना दिवस मनाया। इस अवसर पर कोणार्क कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल वीएस श्रीनिवास ने यहां निर्मित युद्ध स्मारक पर देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि सेना देश के लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए हमेशा तैयार है। 


इस अवसर पर सेना ने अपने हथियारों की प्रदर्शनी आयोजित की। इन हथियारों को देखकर बच्चे गर्व से भर उठे। शहीदों व देश के सैनिकों के बारे में आमजनता की तरफ से लिए गए संदेशों से सजा छह सौ मीटर लम्बा एक बैनर आज के कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रहा। यह बैनर एक एनजीओ ने तैयार करवाया था। 


भारतीय थल सेना आज देशभर में सेना दिवस मना रही है। इस कड़ी में जोधपुर के सैन्य क्षेत्र में बुधवार को जनरल सगत सिंह स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शहीद सैनिकों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद लेफ्टिनेंट जनरल श्रीनिवास ने कहा कि भारतीय सेना एक बेहतरीन व प्रोफेशनल फोर्स है। हम किसी भी वारफेयर के लिए हमेशा तैयार रहते है। देश को अपनी सेना पर पूरा भरोसा है और हमें इस भरोसे पर खरा उतरने के लिए हमेशा प्रयासरत रहना होगा। उन्होंने बाद में वहां बड़ी संख्या में मौजूद पूर्व सैनिकों के साथ चर्चा की। समारोह के दौरान सभी सैनिकों ने देश की रक्षा करने की प्रतिज्ञा ली। 


छह सौ मीटर लम्बा बैनर
जोधपुर के एक एनजीओ ब्लू सिटी ग्रुप की तरफ से कुछ दिन से शहर में जगह-जगह बैनर लगा कर आमजनता से सैनिकों के प्रति संदेश लिखवाए गए थे। छह सौ मीटर लम्बा यह बैनर संस्था की तरफ से आज सेना दिवस के अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल श्रीनिवास को भेंट किया गया। इस बैनर को पूरे स्टेडियम में प्रदर्शित किया गया। सैनिकों व उनके परिजनों ने बड़े उत्साह के साथ इस पर अंकित संदेशों को पढ़ा।

 
हथियारों की प्रदर्शनी ने आकर्षित किया
सगत सिंह स्टेडियम में आज हथियारों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी में टैंक व तोपों सहित कई तरह के हथियार प्रदर्शित किए गए। विभिन्न स्कूलों के बच्चे इन हथियारों को देखकर रोमांचित हो उठे। हथियारों के बारे में पूछे गए बच्चों के सवालों का वहां तैनात सैनिकों ने बड़े उत्साह के साथ जवाब दिया। छोटे हथियारों को अपने हाथों में थाम कई बच्चे गर्व से भर उठे। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना