--Advertisement--

आर्टिस्ट वेलफेयर सोसायटी की बैठक आज

Jodhpur News - आर्टिस्ट वेलफेयर सोसायटी की बैठक आज आर्टिस्ट वेलफेयर सोसायटी की बैठक भगत की कोठी स्थित कार्यालय में रविवार को...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:42 AM IST
Jodhpur News - artist welfare society meeting today
आर्टिस्ट वेलफेयर सोसायटी की बैठक आज

आर्टिस्ट वेलफेयर सोसायटी की बैठक भगत की कोठी स्थित कार्यालय में रविवार को दोपहर 2 बजे होगी। सोसायटी के अध्यक्ष गोविंद राव ने बताया, कि संस्था असहाय, गरीब, दिव्यांग, विकलांग, जरूरतमंद लोगों के लिए हर संभव सहायता करती है। सभी सदस्यों का पंजीकृत कार्ड बनाया जाएगा, ताकि उनकी पहचान हो सके और हर समय अपनी सेवाएं दे सकें।

नवकार धाम में भगवान पार्श्वनाथ और मां पद्मावती देवी मंदिर का भूमि पूजन आज

जोधपुर-बालोतरा रोड पर नारनाडी स्थित नवकार धाम में भगवान पार्श्वनाथ व मां पद्मावती देवी के मंदिर का भूमिपूजन व शिलान्यास रविवार को सुबह 8 बजे किया जाएगा। नवकार धाम के ओमप्रकाश चौपड़ा ने बताया, कि सोमवार सुबह 11 बजे मंदिर का शिलान्यास किया जाएगा। कार्यक्रम संत लाभरुचि महाराज के सान्निध्य में होगा। चौपड़ा ने बताया, कि मंदिर में भगवान पार्श्वनाथ व मां पद्मावती देवी की मूर्तियों को विराजित किया जाएगा। चौपड़ा ने बताया, कि इस दो दिवसीय कार्यक्रम में संतों और श्रावक-श्राविकाओं की उपस्थिति रहेगी।

मुस्लिम तेलियान समाज की बैठक में सामाजिक कुरीतियों पर चर्चा, शिक्षा पर दिया जोर

मुस्लिम जमाअत नागौरी तेलियान समिति की बैठक शनिवार को कार्यवाहक अध्यक्ष मोहम्मद हनीफ बाबू भाई राठौड़ की अध्यक्षता में हुई। बैठक में वक्ताओं ने कहा, कि देश की आजादी से लेकर आज तक जोधपुर में तेली समाज जागरूकता की कमी के चलते अपने अधिकार हासिल नहीं कर पाया है। मुस्लिम तेली समाज का शिक्षा, रोजगार, सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में पर्याप्त उत्थान नहीं हो पाया है। समाज के लोगों को सरकारी नौकरी, बैंक ऋण आदि में किसी प्रकार की सुविधा प्राप्त नहीं हो पाती है। इस मौके पर बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ के संकल्प के साथ समाज में फैली कुरीतियों को मिटाने एवं आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक एवं शैक्षणिक जागरूकता के मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में मास्टर अब्दुल गनी, अब्दुल हमीद सैयद, अब्दुल रशीद, अब्दुल अजीज लीडर, मोहम्मद निसार टायरवाले, हफीजुर्रहमान गौरी, मोहम्मद इस्हाक जंगी, मोहम्मद यूसुफ खान खत्री, मोहम्मद फारूक बैलिम, चांद मोहम्मद गौरी, अब्दुल मजीद, मोहम्मद यूसुफ बैलिम, मोहम्मद इस्माइल, अब्दुल हमीद मदावत और मोहम्म्द इमरान खिलजी ने भी विचार व्यक्त किए।

जंभवाणी हरिकथा ज्ञान यज्ञ के पोस्टर का विमोचन

फलोदी | गुरू जंभेश्वर मंदिर उदाणियों की ढाणी सांवरीज में आयोजित होने वाली जंभवाणी हरिकथा ज्ञान यज्ञ सत्संग का पोस्टर विमोचन शनिवार को जाजीवाल धोरा पर संत स्वामी भागीरथ दास आचार्य द्वारा किया गया। स्वामी सच्चिदानंद महाराज द्वारा 15 जनवरी से 20 जनवरी तक सत्संग का आयोजन किया जाएगा। 21 जनवरी को मंदिर में कलश स्थापना होगी। इस अवसर पर जगमालराम, गिरधारीराम, सुगनाराम, अनोपाराम, किसनाराम, भजनाराम, भगवानाराम, लालुराम, रेशमाराम, उगराराम सहित कई लोग उपस्थित रहे।

X
Jodhpur News - artist welfare society meeting today
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..