--Advertisement--

राजस्थान चुनाव / भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मैलावास में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार



मैलावास के मतदान केन्द्र के बाहर पसरा सन्नाटा। मैलावास के मतदान केन्द्र के बाहर पसरा सन्नाटा।
X
मैलावास के मतदान केन्द्र के बाहर पसरा सन्नाटा।मैलावास के मतदान केन्द्र के बाहर पसरा सन्नाटा।

  • गांव में सड़क बनाने के साथ पेयजल संकट का समाधान करने की मांग

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 11:23 AM IST

जोधपुर. जिले के भोपालगढ़ विधानसभा सभा क्षेत्र के मैलावास गांव के लोगों ने अपनी समस्याओं का समाधान नहीं होने को लेकर आज मतदान का बहिष्कार कर दिया। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मैलावास के बूथ संख्या 132 पर 910 मतदाता है, लेकिन सुबह से एक भी मतदाता मतदान करने नहीं पहुंचा। पोलिंग पार्टी मतदाताओं का इंतजार कर रही है।

 
बावड़ी पंचायत समिति की गंगाणा ग्राम पंचायत के राजस्व गांव मैलावास के ग्रामीणों का कहना है कि गांव में बरसों से पेयजल का संकट है। गांव के एकमात्र जीएलआर पर कभी पानी आता ही नहीं है। वहीं ग्राम पंचायत से छह किलोमीटर दूर इस गांव तक पक्की सड़क भी नहीं है। यहां के लोग बरसों से सड़क व पानी की मांग कर रहे है, लेकिन कभी किसी ने ध्यान ही नहीं दिया।

 

इस पर गुरुवार को सभी ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से मतदान के बहिष्कार की घोषणा कर दी। जानकारी मिलने पर प्रशासन के लोग समझाइश करने पहुंचे। लम्बी वार्ता के बावजूद कोई समाधान नहीं निकला। ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे। आज सुबह से गांव के मतदान केन्द्र की तरफ एक भी आदमी नहीं पहुंचा। यहां तक किसी प्रत्याशी का एजेंट तक बनने को कोई तैयार नहीं हुआ। यहां मतदान कराने को तैनात टीम मतदाताओं का इंतजार कर रही है।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..