--Advertisement--

एटीएम कार्ड क्लोनिंग के जरिए डॉक्टर के खाते से निकाल लिए 73 हजार रुपए

नई सड़क पर लगे एटीएम के सीसी टीवी फुटेज को पुलिस ने खंगालना शुरू कर दिया है

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2018, 03:24 PM IST
by atm card cloning some one take money from a doctor bank account

जोधपुर। शहर में अब महानगरीय तर्ज पर अपराध बढ़ने लगे है। इसमें साइबर क्राइम काफी तेजी से अपना पांव पसार रहा है। पहले एटीएम के पिन नंबर पूछकर खातों से रुपए उड़ाए जाते थे, लेकिन अब ठगों या शातिर दिमाग वालों ने नया तरीका अपनाना शुरू कर दिया है। एटीएम कार्ड क्लोनिंग के साथ अब डाटा भी हैक करने की बात सामने आ गई है। शहर के एक सेवानिवृत डॉक्टर के साथ ऐसा वाक्या हो गया है। उनका एटीएम कार्ड हैक कर खाते से 73 हजार 596 रूपए खाते से निकाल लिए गए। खाते से निकाल ली बड़ी राशि…

- शुक्रवार को रातानाडा पुलिस ने बताया कि दरअसल रातानाडा स्थित मधु अस्पताल के सामने उज्जवल भवन में रहने वाले सेवानिवृत डॉक्टर तेजपाल सिंह उज्जवल की पत्नी एक अगस्त को बाजार से सामान लेने नई सड़क स्थित एक डिपार्टमेंटल स्टोर पर गई थी। वहां पर उन्होंने 3549 रूपए का सामान खरीदा। इस राशि की अदायगी के लिए वे नई सड़क स्थित एक एटीएम पर डॉक्टर तेजपाल का एटीएम कार्ड लेकर गई।

- रूपए निकालने के बाद उसी दिन यानी 1 अगस्त को उनके खाते से पहले 8 हजार, फिर 2 हजार, 3 अगस्त को 15 हजार फिर 20 हजार इसके बाद 4 अगस्त को 28 हजार 596 रू ए निकाल लिए गए। डॉक्टर तेजपाल का पुत्र वेदपालसिंह कल एटीएम से रुपए निकालने गया तब पता लगा कि खाते में रूपए ही नहीं है। इस पर वह राइका बाग स्थित बैंक एसबीआई गया और पता किया। तब जानकारी मिली कि यह रूपए एटीएम के जरिए निकाल लिए गए है। पड़ताल में सामने आया कि किसी ने उनका एटीएम हैक कर उक्त रकम को निकाला है। साइबर क्राइम में मामला दर्ज किया गया है। रातानाडा थाने के एसआई दिनेश लखावत इसकी जांच कर रहे है। नई सड़क पर लगे एटीएम के सीसी टीवी फुटेज को पुलिस ने खंगालना शुरू कर दिया है।

X
by atm card cloning some one take money from a doctor bank account
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..