--Advertisement--

पंद्रह फीट लम्बे अजगर ने श्वान को जकड़ा, निगलने से पहले बाहर निकाला

वन विभाग की टीम ने उसका मुंह खोलकर श्वान को बाहर निकाला

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 10:01 AM IST
पाली जिले के बाली क्षेत्र में एक खेत पर एक श्वान को मुंह में दबाए बैठा अजगर। पाली जिले के बाली क्षेत्र में एक खेत पर एक श्वान को मुंह में दबाए बैठा अजगर।

बाली(पाली)। क्षेत्र के एक कृषि कुएं पर रविवार को पंद्रह फीट लम्बे अजगर को देख हड़कंप मच गया। झाड़ियों के बीच बैठे भारी भरकम अजगर ने एक श्वान को अपने मुंह में जकड़ रखा था। ग्रामीणों में अपने स्तर पर श्वान को बचाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन विफल रहे। श्वान को अजगर पूरी तरह से निगलता उससे पहले वहां पहुंची वन विभाग की टीम ने उसके मुंह से उसे बाहर निकाल पकड़ लिया। पहली बार नजर आया इतना बड़ा अजगर…

- बलाना गांव के जालमसिंह के कुएं पर कल शाम चिड़ियों के जोर-जोर से लगातार चहचहाने पर वहां काम कर रहे कृषकों का ध्यान उनकी तरफ आकर्षित हुआ। कृषकों ने निकट जाकर देखा तो एक बार वे भी घबरा गए। झाड़ियों के बीच एक विशाल अजगर अपने मुंह में एक श्वान को दबा उसे निगलने का प्रयास कर रहा था। झाड़ियों को एक तरफ कर कृषकों ने अजगर से मुंह से श्वान को वापस बाहर खींचने का बहुत प्रयास किया, लेकिन विफल रहे। इस दौरान वहां बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। वहां के लोगों का कहना है कि उन्होंने इस क्षेत्र में पहली बार इतना बड़ा अजगर देखा है। लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग के को दी। इस पर जवाई बांध चौकी से वनपाल विक्रम सिंह राव व रक्षक रतनसिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने पहले अजगर को पकड़ा। फिर उसका मुंह खोलकर श्वान को बाहर निकाला, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। बाद में अजगर को एक बोरे में बंद किया गया। करीब चालीस किलोग्राम वजनी और पंद्रह फीट लम्बे अजगर को बाद में पहाड़ी क्षेत्र में ले जाकर छोड़ दिया गया।

सभी फोटो प्रकाश पालीवाल

पहाड़ों में छोड़ने के बाद अजगर। पहाड़ों में छोड़ने के बाद अजगर।
वन व भाग की टीम ने श्वान को अजगर से मुंह से बाहर  निकाला। वन व भाग की टीम ने श्वान को अजगर से मुंह से बाहर निकाला।
अजगर को बोरे में बंद करने के बाद वन विभाग की टीम। अजगर को बोरे में बंद करने के बाद वन विभाग की टीम।
X
पाली जिले के बाली क्षेत्र में एक खेत पर एक श्वान को मुंह में दबाए बैठा अजगर।पाली जिले के बाली क्षेत्र में एक खेत पर एक श्वान को मुंह में दबाए बैठा अजगर।
पहाड़ों में छोड़ने के बाद अजगर।पहाड़ों में छोड़ने के बाद अजगर।
वन व भाग की टीम ने श्वान को अजगर से मुंह से बाहर  निकाला।वन व भाग की टीम ने श्वान को अजगर से मुंह से बाहर निकाला।
अजगर को बोरे में बंद करने के बाद वन विभाग की टीम।अजगर को बोरे में बंद करने के बाद वन विभाग की टीम।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..