जोधपुर

--Advertisement--

कार के इंजन में से निकला काला सांप, बड़ी मुश्किल से आया पकड़ में

सांप पकड़ने में माहिर तोहिद अब तक वे सैकड़ों सांपों को पकड़ चुके है

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2018, 03:50 PM IST
जोधपुर के गुलाब नगर में बुधवार को एक कार में मिला काला सांप। जोधपुर के गुलाब नगर में बुधवार को एक कार में मिला काला सांप।

जोधपुर। शहर के पाल रोड स्थित गुलाब नगर क्षेत्र में रहने वाला एक शख्स अपनी कार में काला सांप देख आश्चर्यचकित रह गया। उसे समझ में नहीं आया कि आखिरकार काम में सांप कहां से आया। बाद में उसकी सूचना पर सांप पकड़ने में माहिर तोहिद अहमद मौके पर पहुंचा। पकड़ने के प्रयास में सांप कार से निकल कर बाहर खुले में आ गया। तोहिद ने उसे एक लकड़ी से दबा कर काबू कर एक डिब्बे में बंद कर दिया। कार में सांप देख चौंक उठा युवक…

- तोहिद ने बताया कि गुलाब नगर में रहने वाले एक युवक ने फोन कर सूचना दी कि उसकी कार में एक काला सांप बैठा है। इस पर वे तुरंत वहां पहुंचे। कार के इंजन में एक काला नाग लिपटा हुआ था। लकड़ी से उसे पकड़ने का प्रयास किया। इस दौरान सांप कार से बाहर निकल गया और खुले में आ गया। छेड़ने से नाराज सांप ने कई बार तोहिद पर हमला बोला। इस दौरान मौका देख उन्होंने लकड़ी से उसका मुंह दबाकर उस काबू में कर लिया। उन्होंने बताया कि इस मौसम में सांप बहुत निकल रहे है। शहर में रोजाना दो-तीन स्थान पर सांप मिलने की सूचना आ रही है।

- उल्लेखनीय है कि जोधपुर में कई बरस से तोहिद सांपों को बचाने की मुहिम में जुटे है। शहर में कहीं भी सांप नजर आने पर लोग पहला फोन सांप पकड़ने में माहिर तोहिद को करते है अौर वह तुरंत मौके पर पहुंच जाते है। सांपों को पकड़ने के बाद वे उन्हें कायलाना की पहाड़ियों में छोड़ देते है। अब तक वे सैकड़ों सांपों को पकड़ कर सुरक्षित रूप से उन्हें पहाड़ी क्षेत्र में छोड़ चुके है।

फोटो एल देव जांगिड़

लकड़ी से सांप का ध्यान भंग करते हुए तोहिद। लकड़ी से सांप का ध्यान भंग करते हुए तोहिद।
सांप का मुंह दबात हुए तोहिद। सांप का मुंह दबात हुए तोहिद।
और पलक झपकते ही तोहिद ने सांप को काबू कर लिया। और पलक झपकते ही तोहिद ने सांप को काबू कर लिया।
X
जोधपुर के गुलाब नगर में बुधवार को एक कार में मिला काला सांप।जोधपुर के गुलाब नगर में बुधवार को एक कार में मिला काला सांप।
लकड़ी से सांप का ध्यान भंग करते हुए तोहिद।लकड़ी से सांप का ध्यान भंग करते हुए तोहिद।
सांप का मुंह दबात हुए तोहिद।सांप का मुंह दबात हुए तोहिद।
और पलक झपकते ही तोहिद ने सांप को काबू कर लिया।और पलक झपकते ही तोहिद ने सांप को काबू कर लिया।
Click to listen..