--Advertisement--

लाठी: दहशत-भय के साये में ग्रामीणों ने निकाले चौदह घंटे

Jodhpur News - आईजी नार्जरी व एसपी शर्मा दिनभर रहे मौजूद, जोधपुर में भर्ती घायल की हालत स्थिर भास्कर संवाददाता | पोकरण/जोधपुर ...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:40 AM IST
Jodhpur News - blacksmith fourteen hours of villagers removed in the shadow of terror
आईजी नार्जरी व एसपी शर्मा दिनभर रहे मौजूद, जोधपुर में भर्ती घायल की हालत स्थिर

भास्कर संवाददाता | पोकरण/जोधपुर

क्षेत्र की ग्राम पंचायत लाठी में मतदान दिवस के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा मचाए गए उपद्रव से ग्रामीण रातभर दहशत में बैठे रहे। लाठी मतदान क्षेत्र में मचे उपद्रव के बाद पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। पुलिस के साथ-साथ सशस्त्र जवान तैनात होने से पूरे गांव में कर्फ्यू सा लग गया। जहां लोग घरों से बाहर आने में घबराते दिखे, वहीं लोगों के चेहरों पर दहशत स्पष्ट दिखाई देने लगी। बीते शुक्रवार की शाम नेशनल हाईवे पर मतदान कंेद्र के बाहर लगभग दो सौ लोगों ने दो घंटों तक खुलकर आतंक मचाया, वहीं मतदान के पास बैठे लोगों के साथ-साथ गांव में दुकानों तथा अन्य लोगों को निशाना बनाकर पत्थर और लाठियों से वार कर घायल कर दिया गया। एकाएक हुए पथराव में 9 लोग घायल हो गए। गंभीर घायल जुगताराम (60) पुत्र मंगलाराम को देर रात एमडीएम अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया था। सिर में गहरी चोट की वजह से जुगताराम को एमडीएमएच के ट्रोमा सेंटर के आईसीयू में भर्ती करवाया गया। डॉक्टरों का कहना है कि जुगताराम की हालत स्थिर है।ग्रामीणों ने पुलिस थाना लाठी में कुल 10 से अधिक रिपोर्टें पेश की हंै। विक्रम पंवार ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि वह 4.30 बजे घर से बाजार जा रहा था, तभी कुछ उपद्रवी दुकानों को जलाते और उत्पात मचाते दिखे। वह न्यूज कवरेज करने लगा। इस पर मनू खां, उस्मान खां तथा अन्य चार पांच व्यक्तियों ने उससे मारपीट की तथा कैमरा छीन लिया। मिश्रीलाल टावरी ने रिपोर्ट दर्ज करवाया कि मजीद खां, मोयब खां, जमाल खां नवतला, नशरदीनं, गुलाम नबी, सलमान खां सहित अन्य लोगों ने उसकी दुकान जलाई। सुंदरलाल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसका चचेरा भाई जुगताराम सुथार वोट देकर लौट रहा था। इतने में शेर खां, बचाय खां, सफी मोहम्मद, सलमान खां, मोयब खां, रमजान खां, लतीफ खां, गुलाम कादर खां ने जान से मारने की नियत से जानलेवा हमला किया। लतीफ खां ने लाठी से उसकेे भाई के सिर फोड़ दिया। इस दौरान दिलबर खां, छोटे खां, मनू खां, सुराब खां, पठान खां, रहमतुल्ला पुत्र अब्दुल खां, मीरे खां चंदशेखर की ढाणी, गाजी खां देदासरी, एहसान खां, आदि लोगों ने पत्थर और लाठियों से हमला कर दिया। इसके साथ ही कुल 10 से अधिक रिपोर्टें पुलिस थाना में पेश की गईं।

छह को लिया हिरासत में

मतदान के आखिरी 10 मिनट में बीते शुक्रवार को पथराव और गाड़ियों में तोड़फोड़ करने के मामले में शनिवार को पुलिस ने आरोपियों की सघन तलाशी शुरू कर करी। जांच के दौरान शाम को छह युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इनसे पूछताछ की जा रही है। मामले की जांच ओमप्रकाश विश्नोई को दी गई है।

पूरे दिन बंद रहा इंटरनेट

लाठी में हुई घटना के चलते लोगों में दहशत नहीं फैले इसके चलते प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा पूरे जैसलमेर जिले की इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है, ताकि अफवाहों पर रोक और लाठी में हुई घटना का अधिक से अधिक प्रसारण न हो और न ही लोगों में किसी प्रकार की सांप्रदायिकता फैले।

X
Jodhpur News - blacksmith fourteen hours of villagers removed in the shadow of terror
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..