--Advertisement--

कारोबारी लोढ़ा पुलिस रिमांड पर, कई और फर्जी खाते होने की आशंका, पड़ताल जारी

कारोबारी लोढ़ा पुलिस रिमांड पर, कई और फर्जी खाते होने की आशंका, पड़ताल जारी

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2018, 08:26 AM IST
Businessman Lodha police remand

जोधपुर. एनिमल फीड और फर्टिलाइजर का बिजनेस बताने वाले आदित्य लोढ़ा को पुलिस ने दो दिन के रिमांड पर लिया है, क्योंकि उससे प्रारंभिक पूछताछ और पूर्व में हुई जांच में उसके द्वारा 8-10 अकाउंट फर्जी दस्तावेज से खुलवाने की आशंका है। सरदारपुरा थाने में गत वर्ष दर्ज धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने लोढ़ा को गिरफ्तार किया था।

जांच अधिकारी बासनी थानाधिकारी मदन बेनीवाल ने बताया कि चामू निवासी नरपतलाल उर्फ नरेश जोशी की रिपोर्ट पर सरदारपुरा थाने में दर्ज धोखाधड़ी के इस मामले में आदित्य लोढ़ा द्वारा जोशी के दस्तावेज की फोटो कॉपी हासिल कर बैंक में फर्जी अकाउंट खोलने और उसमें 54 करोड़ रुपए से ज्यादा के ट्रांजेक्शन किए गए थे। इस मामले की प्रारंभिक जांच में ही लोढ़ा द्वारा फर्जीवाड़ा करने की पुष्टि हुई, तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया। मंगलवार को पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है। साथ ही पंजाब नेशनल बैंक में 8-10 खाते और होने की जानकारी सामने आई है। इसके लिए बैंक अधिकारियों को लिखा है। उधर, मंगलवार को पुलिस पूछताछ में लोढ़ा ने खुद का बिजनेस एनिमल फीड और फर्टिलाइजर का बताया है। पुलिस ने इसके साक्ष्य भी मांगे हैं।

फर्जी फर्मों में कारोबार की भी छानबीन होगी : बेनीवाल के अनुसार जोशी के नाम से खोले गए एक खाते में ही 54 करोड़ से ज्यादा के ट्रांजेक्शन होना सामने आया है। इसी तरह कुछ अन्य फर्जी फर्में हो सकती हैं। इन सभी फर्मों और जोशी के नाम से खोली गई फर्म से हर बार एक अन्य फर्म में करोड़ों रुपए ट्रांसफर करने की भी पड़ताल की जा रही है। इनमें पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि करोड़ों के ट्रांजेक्शन वाली इन फर्मों में किन-किन वस्तुओं या सेवाओं की खरीद फरोख्त होती थी।

X
Businessman Lodha police remand
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..