--Advertisement--

फ्रेंच एयर चीफ

फ्रेंच एयर चीफ

Dainik Bhaskar

Feb 07, 2018, 02:10 PM IST
फ्रांस की एयर फोर्स के चीप जनर फ्रांस की एयर फोर्स के चीप जनर

जोधपुर। फ्रेंच एयर फोर्स के चीफ ऑफ स्टाफ जनरल आंद्रे लेनाटा ने बुधवार को जोधपुर एयर बेस पर भारत में विकसित हल्के लड़ाकू विमान तेजस को उड़ा इसकी क्षमता को परखा। करीब चालीस मिनट तक तेजस में उड़ान भरने के बाद बेहत खुश नजर आ रहे जनरल आंद्रे ने कहा कि उनके लिए इस विमान को उड़ाना एक अलहदा अनुभव रहा। चार दिन पूर्व ही जोधपुर में इसी तेजस को यूएस एयर चीफ जनरल डेविड भी उड़ान भर चुके है। तेजस से उड़े जनरल आंद्रे...

- फ्रेंच एयर चीफ जनरल आंद्रे विशेष विमान से जोधपुर पहुंचे थे। जोधपुर में आज सुबह उन्होंने देश में विकसित हल्के लड़ाकू विमान तेजस से उड़ान भरी। एयर मार्शल एपी सिंह के साथ उन्होंने करीब चालीस मिनट तक तेजस को उड़ाने का आनंद लिया।

- दुनिया के बेहतरीन फाइटर जेट उड़ा चुके जनरल आंद्रे ने इस दौरान तेजस की क्षमता को परखा। उन्होंने अपने को पायलट के साथ लगातार चर्चा कर उड़ान के दौरान इसकी प्रत्येक खासियत को अाजमाया। इसकी अधिकतम ऊंचाई तक जाने की ताकत को आजमाने के बाद वे इसे ध्वनि से डेढ़ गुना अधिक की स्पीड तक ले गए।

- तेजस को उड़ाने के पश्चात जनरल आंद्रे ने कहा कि उन्होंने अब तक कई फाइटर जेट उड़ाए है। उनमें से तेजस को उड़ाने का अनुभव एकदम अलहदा रहा। इंडियन एयर फोर्स के लिए ये एक बेहतरीन फाइटर जेट साबित होगा।

- चार दिन पूर्व अमेरिकी एयर फोर्स चीफ ऑफ स्टाफ जनरल डेविड एल गोल्डफिन ने भी जोधपुर में ही करीब चालीस मिनट तक तेजस से उड़ान पर इसकी क्षमता को जमकर परखा था। उस दौरान भी उनके को पायलट एयर मार्शल एपी सिंह ही थे।

X
फ्रांस की एयर फोर्स के चीप जनरफ्रांस की एयर फोर्स के चीप जनर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..