Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» After Us Now French Air Chief Fly Tejas Aircraft In Jodhpur

फ्रेंच एयर चीफ

फ्रेंच एयर चीफ

SUNIL CHOUDHARY | Last Modified - Feb 07, 2018, 02:10 PM IST

जोधपुर।फ्रेंच एयर फोर्स के चीफ ऑफ स्टाफ जनरल आंद्रे लेनाटा ने बुधवार को जोधपुर एयर बेस पर भारत में विकसित हल्के लड़ाकू विमान तेजस को उड़ा इसकी क्षमता को परखा। करीब चालीस मिनट तक तेजस में उड़ान भरने के बाद बेहत खुश नजर आ रहे जनरल आंद्रे ने कहा कि उनके लिए इस विमान को उड़ाना एक अलहदा अनुभव रहा। चार दिन पूर्व ही जोधपुर में इसी तेजस को यूएस एयर चीफ जनरल डेविड भी उड़ान भर चुके है। तेजस से उड़े जनरल आंद्रे...

- फ्रेंच एयर चीफ जनरल आंद्रे विशेष विमान से जोधपुर पहुंचे थे। जोधपुर में आज सुबह उन्होंने देश में विकसित हल्के लड़ाकू विमान तेजस से उड़ान भरी। एयर मार्शल एपी सिंह के साथ उन्होंने करीब चालीस मिनट तक तेजस को उड़ाने का आनंद लिया।

- दुनिया के बेहतरीन फाइटर जेट उड़ा चुके जनरल आंद्रे ने इस दौरान तेजस की क्षमता को परखा। उन्होंने अपने को पायलट के साथ लगातार चर्चा कर उड़ान के दौरान इसकी प्रत्येक खासियत को अाजमाया। इसकी अधिकतम ऊंचाई तक जाने की ताकत को आजमाने के बाद वे इसे ध्वनि से डेढ़ गुना अधिक की स्पीड तक ले गए।

- तेजस को उड़ाने के पश्चात जनरल आंद्रे ने कहा कि उन्होंने अब तक कई फाइटर जेट उड़ाए है। उनमें से तेजस को उड़ाने का अनुभव एकदम अलहदा रहा। इंडियन एयर फोर्स के लिए ये एक बेहतरीन फाइटर जेट साबित होगा।

- चार दिन पूर्व अमेरिकी एयर फोर्स चीफ ऑफ स्टाफ जनरल डेविड एल गोल्डफिन ने भी जोधपुर में ही करीब चालीस मिनट तक तेजस से उड़ान पर इसकी क्षमता को जमकर परखा था। उस दौरान भी उनके को पायलट एयर मार्शल एपी सिंह ही थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×