Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» Akhilesh Yadav Celebrate New Year At Jodhpur With Family

यहां नया साल मनाएगा यादव परिवार

यहां नया साल मनाएगा यादव परिवार

SUNIL CHOUDHARY | Last Modified - Dec 30, 2017, 01:51 PM IST

जोधपुर। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने परिवार के साथ जोधपुर के उम्मेद भवन में न्यू ईयर सेलिब्रेट करेंगे। अखिलेश पत्नी डिंपल और तीनों बच्चों के साथ शनिवार दोपहर विशेष विमान से जोधपुर पहुंचे। एयर पोर्ट पर उन्होंने सभी को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी। उम्मेद भवन में मनाएंगे नया साल…

- टीपू के नाम से प्रसिद्ध अखिलेश यादव आज दोपहर विशेष विमान से अपनी पत्नी डिंपल व तीनों बच्चों अदिति, टीना व अर्जुन यादव के साथ विशेष विमान से जोधपुर पहुंचे। इसमें से टीना व अर्जुन जुड़वा है। उनके साथ कुछ अन्य रिश्तेदार भी जोधपुर आए है।

- पत्नी और बच्चों के साथ जोधपुर में नव वर्ष मनाने पहुंचे अखिलेश काफी प्रसन्न नजर आ रहे थे। सवालों का जवाब देने से पूर्व अखिलेश ने सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं प्रदान की।

- उन्होंने कहा कि वे पहली बार जोधपुर आए है। उनकी इच्छा उम्मेद पैलेस को देखने की थी। इस कारण उन्होंने इस बार जोधपुर का चयन किया।

ऐसा है उम्मेद भवन पैलेस

- मारवाड़ में पड़े अकाल के दौरान लोगों को रोजगार देने के उद्देश्य से तत्कालीन महाराजा उम्मेद सिंह ने देश के इस अंतिम महल का निर्माण शुरू कराया था। दुनिया का सबसे बड़ा आवासीय परिसर माने जाने वाले उम्मेद भवन का निर्माण वर्ष 1943 में पूरा हुआ। 26 एकड़ मे फैले इस पैलेस के एक हिस्से में होटल संचालित किया जा रहा है। जबकि दूसरे हिस्से में मारवाड़ राजघराने के लोग रहते है। इस वर्ष इसे दुनिया का बेहतरीन होटल चुना गया। दुनियाभर से लोग इस बेहतरीन पैलेस को देखने यहां आते रहते है।

- उम्मेद भवन पैलेस के महाराजा और महारानी सुईट में एक दिन ठहरने का किराया ही आठ से दस लाख रुपए है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि अखिलेश परिवार सहित कौनसे सुईट में ठहरेंगे।

सभी फोटो एल देव जांगिड़

अगली स्लाइड्स में देखें अन्य फोटो

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×