--Advertisement--

अपनी गर्ल गैंग के साथ आलिया ने चोरी किए जूतेज्

अपनी गर्ल गैंग के साथ आलिया ने चोरी किए जूतेज्

Danik Bhaskar | Jan 23, 2018, 02:50 PM IST
दूल्हे के जूते चोरी करने के बा दूल्हे के जूते चोरी करने के बा

जोधपुर। यहां अपनी सहेली की शादी में आईं आलिया भट्ट ने अपनी गर्ल गैंग के साथ मिलकर अपने होने वाले 'जीजाजी' के जूते चोरी कर लिए। वापस देने के नाम पर मोटी रकम भी वसूल कर ली। इसके बाद दूल्हे को जूते वापस करने को लेकर उन्होंने काफी देर तक परेशान किया। बाद में शगुन के पैसे ले उन्होंने जूते वापस कर दिए। ऐसे किए जूते चोरी...


- जोधपुर शहर के एक होटल में सोमवार को एक्ट्रेस आलिया भट्ट की फ्रेंड कृपा मेहता की शादी हुई। शादी के दौरान चल रही रस्मों के बीच मंडप में बैठे दूल्हे यश मेहता के जूते गायब हो गए। फेरों की रस्म पूरे हो जाने के पश्चात आलिया की गर्ल गैंग ने जूतों को हवा में लहराते हुए घोषणा की कि जूते उनके पास है। दूल्हा पक्ष यदि इन्हें वापस चाहता है तो उनकी फरमाइश पूरी की जाए।
- खुशनुमा माहौल में दोनों पक्ष के बीच कुछ देर तक चली नौक-झौक के बाद जीजा और सालियों के बीच जूते के बदले में देय नेग तय हुई। हालांकि इस बात का खुलासा नहीं हो पाया कि दूल्हे ने अपनी सालियों को कितनी नेग प्रदान की, लेकिन जूते देते समय आलिया सहित उसकी सभी फ्रेंड्स के खिले चेहरों से स्पष्ट था कि उन्हें नेग के रूप में मोटी रकम मिली।


इस कारण करते है जूते चोरी


- दो दिलों को ही नहीं वरन दो परिवारों को एक करने वाले विवाह संस्कार को यादगार बनाए रखने के लिए उल्लास और मौज मस्ती के इस आयोजन में कई रस्में और खेल भी शामिल रहते है। इसमें जूता चोरी करने की भी एक रस्म विवाह को यादगार बनाती है। इसके तहत विवाह मंडप में बैठे दूल्हे के जूते उसकी सालियां चोरी कर ले जाती है। बाद में मंडप से उठने पर वे दूल्हे के साथ जूते के बदले में कुछ पैसों की मांग करती है। शगुन के तौर पर होने वाली इस रस्म के माध्यम से एक तरफ जहां सभी का मनोरंजन होता है वहीं इससे जीजा-साली के बीच बने रिश्ते की शुरुआत भी होती है।