--Advertisement--

इंडिया में सैटल होने की शर्त पर पाकिस्तानी लड़के साथ शादी करने को तैयार हुई यह इंडियन लड़की

इंडिया में सैटल होने की शर्त पर पाकिस्तानी लड़के साथ शादी करने को तैयार हुई यह इंडियन लड़की

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2018, 02:59 PM IST
जालोर जिले की इस लड़की ने पाकिस जालोर जिले की इस लड़की ने पाकिस

जोधपुर। भारत-पाकिस्तान के बीच तल्ख रिश्तों के बीच दोनों देशों के नागरिकों के बीच एक नया रिश्ता पनप रहा है। मारवाड़ की एक युवती पाकिस्तान के एक युवक के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही है। हिन्दू परिवार की यह युवती इस शर्त पर पाकिस्तानी दूल्हे के साथ शादी करने को तैयार हुई कि शादी के बाद वे इंडिया में ही सैटल होंगे। दूल्हे के शर्त स्वीकार कर लेने के बाद रिश्ता तय हुआ और अब 18 फरवरी को दोनों की जोधपुर में शादी होने जा रही है। ये कहना है इस युवती का...


- बीए पास जालोर निवासी वंदना के पिता का निधन हो रखा है। एक भाई और तीन बहनों में सबसे छोटी वंदना का कहना है कि रिश्तेदारों के माध्यम से उनके रिश्ते की बात पाकिस्तान में अच्छी तरह से सैटल डॉ. हमीर के साथ चली। शुरू में मन में एक बार वहां के माहौल को लेकर मन में समाया डर उभर कर बाहर आ गया। इस कारण वे इस रिश्ते को आगे बढ़ाने में हिचक रही थी। बाद में परिजनों के कहने पर डॉ. हमीर के साथ मुलाकात की। इस दौरान डॉ. हमीर ने पाकिस्तान से जुड़े उनके प्रत्येक सवाल का बड़ी तसल्ली के साथ जवाब दिया।

शादी के लिए रखी शर्त


- इसके बावजूद वे इस रिश्ते को स्वीकार करने से हिचकती रही। हमेशा एक अजीब डर सताता रहा। ऐसे में उन्होंने शर्त रखी कि शादी के बाद यदि डॉ. हमीर इंडिया में सैटल हो जाए तो उन्हें इस रिश्ते पर कोई आपत्ति नहीं होगी। आखिरकार डॉ. हमीर और उनके परिजनों ने उन्हें आश्वस्त किया कि शादी के बाद वे इंडिया में ही सैटल होने का पूरा प्रयास करेंगे। इस आश्वासन के बाद वे शादी करने को तैयार हो गई।
- वंदना ने बताया कि उन्हें अब किसी प्रकार का भय नहीं है। शादी के बाद वे अवश्य पाकिस्तान जाएगी, लेकिन उनका पूरा प्रयास होगा कि अपने परिवार सहित वे जोधपुर में सैटल हो जाए। इस प्रक्रिया में कितना समय लगेगा यह अभी तय नहीं है।
- वंदना का कहना है कि शादी में अब महज छह दिन शेष है, लेकिन मेरी होने वाली सास और देवर को अभी तक वीजा नहीं मिल पाया है। ऐसे में उनके बगैर शादी की रौनक फीकी तो अवश्य पड़ेगी। वे भी इस शादी तक यहां पहुंच जाए तो उनके लिए इससे बेहतर तोहफा और कुछ नहीं होगा। हालांकि उनके होने वाले दूल्हे डॉ. हमीर सिंह अपने पिता के साथ थार एक्सप्रेस से जोधपुर पहुंच चुके है।


यह है मामला


- उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के उमरकोट जिला निवासी ठाकुर पदमसिंह सोढ़ा के पुत्र डॉ. हमीर सिंह की शादी 18 फरवरी को जोधपुर में जालोर जिला निवासी वंदना के साथ होगी। दोनों देशों के बीच तल्ख होते रिश्तों के बावजूद लोगों के बीच अभी भी रिश्ते मूर्त रूप ले रहे है। सीमा पार इस तरह से रिश्ते मारवाड़ में अमूमन होते रहते है।

अगली स्लाइड्स में देखें अन्य फोटो

X
जालोर जिले की इस लड़की ने पाकिसजालोर जिले की इस लड़की ने पाकिस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..