--Advertisement--

स्वादिष्ट भोजन की तलाश में ४४ देश घूमने के बाद यह इंडिया पहुंचा यह जोड़ा

स्वादिष्ट भोजन की तलाश में ४४ देश घूमने के बाद यह इंडिया पहुंचा यह जोड़ा

Dainik Bhaskar

Jan 09, 2018, 10:38 AM IST
ये कपल जिस देश में जाता है वहां ये कपल जिस देश में जाता है वहां

जोधपुर। खाने के बहुत शौकीन देखे होंगे लेकिन सिंगापुर की नादिया ली जॉन माइकल जैसा नहीं देखा होगा। तरह-तरह के खाना खाने का शौकीन यह जोड़ा अब तक 44 देशों की यात्रा कर वहां के लजीज खाने का स्वाद चख चुका है। बेहतरीन खाने का स्वाद चखने के लिए यह जोड़ा इन दिनों अपने 45वे देश भारत के जोधपुर शहर में है। यह है दोनों का फंडा...


- मलेशिया मूल की ली सिंगापुर में एक कंपनी में काम करती है। नई जगहों पर घूमते हुए अलग-अलग तरह के खाने की शौकीन ली की मुलाकात सिंगापुर में अपने साथ काम करने वाले कैलिफोर्निया मूल के जॉन से हुई। जॉन की फितरत भी बेहतरीन खाने की रही। ऐसे में दोनों की दोस्ती परवान चढ़ी। इसके बाद ये दोनों जमकर काम करते और थोड़े पैसा एकत्र होते ही निकल पड़ते है किसी देश की यात्रा पर।
- ली का कहना है कि मैं हमेशा स्वादिष्ट खाने की तलाश में जुटी रहती हूं। इसके अलावा मुझे कुछ नहीं सूझता है। वहीं जॉन का कहना है कि मैं हमेशा यह पता लगाता हूं कि सस्ती यात्रा कैसे की जा सकती है। यदि कहीं कोई स्कीम है तो तुरंत उसका फायदा उठाते है। मेरे जीवन का एक ही फंडा है कि हैप्पी वाइफ, हैप्पी लाइफ।


हर जगह का है अपना स्वाद


- वर्ष 2014 में शादी कर चुके जॉन और ली अब तक 44 देशों की यात्रा कर चुके है। अब वे नए साल के साथ 45वें देश की यात्रा पर भारत में है। इन दिनों जोधपुर की यात्रा पर आए जॉन और ली का कहना है कि हर जगह का अपना एक अलग स्वाद होता है। हर देश के खाने की कुछ न कुछ खासियत अवश्य है। हम लोग वहां के बेहतरीन खाने का न केवल स्वाद लेते है बल्कि उसे बनाने के बारे में भी पूरी जानकारी लेते है।


स्ट्रीट फूड का भी लेते है स्वाद


- किसी भी देश में जाने से पहले ये दोनों वहां के भोजन के बारे में जानकारी जुटाते है। इसके बाद निकल पड़ते है यात्रा पर। दोनों सिर्फ महंगे होटल में ही नहीं जाते है। कई बार स्ट्रीट फूड का भी जमकर मजा लेते है। इनका कहना है कि सही मायने में स्ट्रीट फूड से ही उसे देश की भोजन संस्कृति को निकट से समझा जा सकता है।


साझा करते है जानकारी


- दोनों मिलकर फूड एंड ट्रेवल के नाम से अपना एक ब्लॉग भी लिखते है। इस ब्लॉग के माध्यम से विभिन्न देशों में मिले अनुभव और वहां के खाने के बारे में जानकारी शेयर करते है। उनका एक ही मकसद है कि दुनिया के प्रत्येक देश में जाकर वहां के स्वादिष्ट भोजन का आनंद उठाना है।

अगली स्लाइड्स में देखें अन्य फोटो

X
ये कपल जिस देश में जाता है वहां ये कपल जिस देश में जाता है वहां
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..