--Advertisement--

बंदरों के अंदाज में एक से दूसरे मकान की छतों पर ऐसे छलांग लगाई विदेशी युवकों ने

बंदरों के अंदाज में एक से दूसरे मकान की छतों पर ऐसे छलांग लगाई विदेशी युवकों ने

Danik Bhaskar | Dec 18, 2017, 11:31 AM IST
परकोटे के भीतर बसे पुराने जोधप परकोटे के भीतर बसे पुराने जोधप

जोधपुर। जोधपुर शहर की तंग गलियों में बहुत कम दूरी पर बने मकानों की छतों पर जान जोखिम में डाल एक से दूसरे मकान की छत पर छलांग लगाते कुछ विदेशी युवकों के एक वीडियो ने धूम मचा रखी है। कुछ दिन पूर्व जोधपुर यात्रा पर आए कुछ विदेशी पर्यटकों ने एक गेम के रूप में मकानों की छतों पर फिल्मी स्टाइल में ऐसे स्टंट दिखाए कि लोग देखते रह गए। ऐसे लगाई छलांग...

- पुराने जोधपुर शहर की बसावट कुछ ऐसी है कि यहां अधिकांश मकान आपस में सटे हुए है। कहीं यदि दूरी भी है तो पांच-सात फीट से अधिक की नहीं है। ऐसे में एक से दूसरे मकान पर छलांग तो लगाई जा सकती है, लेकिन तेजी से भाग कर लगातार एक से दूसरे मकान की छत पर कूदना बहुत जोखिम भरा रहता है।
- सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में दो विदेशी युवक तेजी से दौड़ लगाते हुए शहर में एक से दूसरे मकान की छत पर छलांग लगाते नजर आ रहे है। वहीं उन की एक साथी इसे कैमरे में कैद कर रहा है।
- इन युवकों ने फिल्मों में दिखाए जाने वाले स्टंट का प्रदर्शन किया। फिल्मों में स्टंट दिखाते समय सुरक्षा उपकरण लगे रहते है, लेकिन इन युवकों ने बगैर किसी सुरक्षा के छलांगें लगाई।
- विदेशी युवकों के लिए भले ही यह एक गेम रहा, लेकिन यह वीडियो वायरल होने के बाद तेजी से चर्चित हो रहा है। लोग हतप्रभ होकर कुलांचे भरते विदेशी युवकों को देख रहे है।
- ऐसा बताया जा रहा है कि कुछ दिन पूर्व जोधपुर की यात्रा पर आए युवकों के एक समूह ने शहर के मकानों पर इस तरह से छलांग लगाते हुए दौड़ लगाई थी। उनका वीडियो अब जारी हुआ है।