Hindi News »Rajasthan News »Jodhpur News »News» Girl Reached Home Ammuntion, Blast Before Mother Open Door

हाथ में विस्फोटक थाम घर पहुंची पैरा कमांडो की बेटी, मां के दरवाजा खोलने से पहले ही हो गया विस्फोट

SUNIL CHOUDHARY | Last Modified - Dec 30, 2017, 11:08 AM IST

जोधपुर के आर्मी एरिया में आज दोपहर हुए ब्लॉस्ट में एक आठ वर्षीय लड़की की मौत हो गई।
  • हाथ में विस्फोटक थाम घर पहुंची पैरा कमांडो की बेटी,  मां के दरवाजा खोलने से पहले ही हो गया विस्फोट
    +1और स्लाइड देखें
    जोधपुर में विस्फोट में मारी गई बच्ची के पिता अन्य सैन्यकर्मियों के साथ मोर्चरी के बाहर।

    जोधपुर। जोधपुर सैन्य क्षेत्र स्थित हमीद बाग कॉलोनी शुक्रवार दोपहर विस्फोट होने से पैरा कमांडों की आठ वर्षीय पुत्री की दर्दनाक मौत हो गई। वह ट्यूशन से लौटने के बाद दरवाजा खटखटा रही थी, उसकी मां दरवाजा खोलती उससे पहले ही विस्फोट होने से मौके पर ही उसकी मौत हा गई। हादसे के बाद सेना तथा पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई। आयुध विशेषज्ञों की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि संभवत: बच्ची के हाथों में कोई तीन से चार इंच लंबा एमुनेशन था। इससे ही विस्फोट हो गया। यह है मामला…

    - पुलिस के अनुसार पैरा कमांडों नायक धर्मेंद्र परिवार के साथ हमीद बाग कॉलोनी में सैन्य मकान में रहता है। दोपहर साढ़े बारह बजे उसकी आठ वर्षीय पुत्री खुशी ट्यूशन पढ़कर लौटी और दरवाजा खटखटाया। घर के अंदर उसकी मां दरवाजा खोलने के लिए आगे बढ़ी कि इससे पहले ही बार तेज विस्फोट हुआ।

    - घर की चौखट पर ही विस्फोट के साथ खुशी ढेर हो गई। उसके हाथ की अंगुलियां बिखर कर अलग हा गई और विस्फोटक लगने से पेट फट गया। मकान की दीवार पर निशान हो गए।

    - हादसे की सूचना के बाद सेना पुलिस था सैन्य अफसर मौके पर पहुंचे। इसके बाद रातानाडा पुलिस भी वहां पहुंच गई और जांच में जुट गई।

    खुदाई में एमुनेशन निकलने की संभावना

    - हमीद बाग में जिस घर के बाहर हादसा हुआ है, उसके पास ही मैदान के पास कच्चा रास्ता बना हुआ है। कुछ दिन पहले ही यहां पर खुदाई की गई थी। इसमें से पुराना एमुनेशन बाहर निकलने की संभावना जताई जा रही है। हादसे का शिकार हुई खुशी ट्यूशन से लौटते समय रास्ते से वह एमुनेशन उठाकर लाने की संभावना है।

    - महज तीन से चार इंच लंबे एमुनेशन के फटने के कारण उसके दायं हाथ की अंगुलिया एकमद अलग हो गई। माना जा रहा है कि जब व दरवाजा खटखटा रही थी, तब इसी एमुनेशन की सहायता से ही खटखटाया। इसके चलते ही विस्फोट हो गया। वैसे विशेषज्ञों की जांच के बाद ही पूरी विस्फोट के बारे में पता चलेगा।

    फोटो एल देव जांगिड़

    अगली स्लाइड में देखें अन्य फोटो

  • हाथ में विस्फोटक थाम घर पहुंची पैरा कमांडो की बेटी,  मां के दरवाजा खोलने से पहले ही हो गया विस्फोट
    +1और स्लाइड देखें
    मोर्चरी के बाहर खड़े सैनिक।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jodhpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Girl Reached Home Ammuntion, Blast Before Mother Open Door
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×