--Advertisement--

जोधपुर पोलो

जोधपुर पोलो

Dainik Bhaskar

Dec 26, 2017, 02:57 PM IST
good news for youth, lots of vacancy in indian air force, apply now

जोधपुर। इंडियन एयर फोर्स में वायुसैनिक बनने का सपना संजोए बैठे राजस्थान के युवाओं के लिए खुशखबरी है। एयर फोर्स में ग्रुप एक्स और वाई ट्रेड के ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए है। एयरफोर्स की तरफ से युवाओं से कहा गया है कि वे किसी कोचिंग संस्थान के बहकावे में नहीं आकर स्वयं के स्तर पर तैयारी करे। ऐसे कर सकते है आवेदन...

- इंडियन एयर फोर्स की ओर से ग्रुप एक्स और वाई के विभिन्न पदों के लिए वायुसैनिकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके लिए विस्तृत जानकारी www.airmenselection.cdac.inwww.careerindianairforce.cdac.in से प्राप्त कर ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते है।

- इन पदों के लिए आवेदन की आयु सत्रह से 21 वर्ष के बीच की होनी चाहिये। अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग एज्यूकेशन क्वालिफिकेशन मांगी गई है।

- उल्लेखनीय है कि एयर फोर्स में इन पदों के लिए पहले से रिक्त पदों की संख्या बताई नहीं जाती है। योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाता है।

कोचिंग संस्थानों से रहे सावधान

- वायुसैनिक चयन केन्द्र के कमांडिंग ऑफिसर विंग कमांडर एफ डाकोस्टा ने बताया कि राजस्थान के युवाओं के लिए एयर फोर्स में शामिल होने का सुनहरा अवसर है। अधिक से अधिक युवा इस अवसर का लाभ उठाए। उन्होंने युवाओं से कहा कि वे किसी व्यक्ति विशेष या कोचिंग संस्थान के पहकावे में नहीं आकर स्वयं के स्तर पर अपनी तैयारी करे। डाकोस्टा ने बताया कि एयर फोर्स का किसी कोचिंग संस्थान या व्यक्ति विशेष से किसी प्रकार का सम्बन्ध नहीं है। ऐसे में वे इन लोगों से गुमराह होने से बचे।

X
good news for youth, lots of vacancy in indian air force, apply now
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..