Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» Hair Line Fracture Found In Hillary Clinton Hand

हिलेरी क्लिंटन की भारत यात्रा को लगा ग्रहण, नीचे गिरने से कलाई में हेयर लाइन फ्रेक्चर

कलाई में लगी चोट के बाद हिलेरी ने अपनी अगली यात्रा फिलहाल टाल दी है और होटल में आराम कर रही हैै।

SUNIL CHOUDHARY | Last Modified - Mar 14, 2018, 03:48 PM IST

  • हिलेरी क्लिंटन की भारत यात्रा को लगा ग्रहण, नीचे गिरने से कलाई में हेयर लाइन फ्रेक्चर
    +3और स्लाइड देखें
    अपने चार दोस्तों के साथ हिलेरी क्लिंटन भारत यात्रा पर है।

    जोधपुर। अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन की भारत यात्रा पर चोट का ग्रहण लग गया है। मांडू में फिसलकर नीचे गिरने के कारण उनकी एक कलाई में हेयर लाइन फ्रेक्चर हो गया है। जोधपुर के एक निजी अस्पताल में एक्सरे और सीटी स्कैन में इसकी पुष्टि होने के बाद उन्होंने अपने अमेरिकी चिकित्सकों से सलाह ली। इसके बाद बगैर प्लास्टर कराए वे होटल लौट गई। उनकी अगली यात्रा फिलहाल टाल दी गई है। ऐसे लगी चोट…

    - अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से चुनाव में पराजित हो चुकी 70 वर्षीय हिलेरी क्लिंटन अपने कुछ दोस्तों के साथ इन दिनों भारत यात्रा पर है। मांडू भ्रमण के दौरान वे सीढियों पर फिसल गई थी। नीचे गिरने के कारण उनकी कलाई में लगातार दर्द हो रहा था।

    - हिलेरी मंगलवार दोपहर जोधपुर पहुंची। हाथ में दर्द बढ़ने पर एक डॉक्टर ने उम्मेद भवन में जाकर उनके हाथ की जांच की और क्रेप बेंड बांध दी।

    - रातभर दर्द से निजात नहीं मिलने पर तड़के पांच बजे हिलेरी को शहर के गोयल अस्पताल ले जाया गया। ताकि किसी को उनके वहां आने की भनक नहीं लग सके। उनके वहां पहुंचने से पूर्व सुरक्षा गार्ड्स ने मोर्चा संभाल लिया और किसी को वहां नजदीक नहीं आने दिया।

    कलाई में हो गया फ्रेक्चर

    - अस्पताल में हिलेरी की कलाई का एक्सरे व सीटी स्कैन किया गया। उनकी कलाई में हेयर लाइन फ्रेक्चर पाया गया। हिलेरी के कलाई की रिपोर्ट तुरंत ऑन लाइन अमेरिका भेजी गई। अमेरिका में उनके डॉक्टर ने किसी प्रकार का प्लास्टर कराने से मना कर दिया। वहां के डॉक्टरों ने उन्हें फिलहाल क्रेप बेंड बांध हाथ को आराम देने का कहा है। उनकी कलाई का पूरा इलाज अमेरिका लौटने पर वहीं किया जाएगा।

    - इसके बाद हिलेरी वापस होटल लौट गई। उनकी मिहिरगढ़ की यात्रा को फिलहाल टाल दिया है और वे उम्मेद भवन में ही आराम कर रही है।

    कौन है हिलेरी क्लिंटन

    - सत्तर वर्षीय हिलेरी ने वर्ष 1975 में बिल क्लिंटन से शादी की। दोनों की एक बेटी चेल्सिया है। वर्ष 1993 से 2001 तक उनके पति बिल क्लिंटन अमेरिका के राष्ट्रपति रहे। अमेरिकी की फर्स्ट लेडी के रूप में अपनी बेहतरीन लाइफ स्टाइल के कारण वे हमेशा सुर्खियों में रही। डेमोक्रेटिक पार्टी से जुड़ी हिलेरी वर्ष 2009 से 13 तक अमेरिकी की विदेश मंत्री रही। वर्ष 2016 में उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी के रूप में उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ चुनाव लड़ा, लेकिन पराजय का सामना करना पड़ा।

  • हिलेरी क्लिंटन की भारत यात्रा को लगा ग्रहण, नीचे गिरने से कलाई में हेयर लाइन फ्रेक्चर
    +3और स्लाइड देखें
    मांडू में इस तरह फिसल कर नीचे गिर गई थी हिलेरी।
  • हिलेरी क्लिंटन की भारत यात्रा को लगा ग्रहण, नीचे गिरने से कलाई में हेयर लाइन फ्रेक्चर
    +3और स्लाइड देखें
    जोधपुर एयर पोर्ट पर हिलेरी।
  • हिलेरी क्लिंटन की भारत यात्रा को लगा ग्रहण, नीचे गिरने से कलाई में हेयर लाइन फ्रेक्चर
    +3और स्लाइड देखें
    शहर के एक निजी अस्पताल में उनका एक्स रे किया गया।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |
Web Title: Hair Line Fracture Found In Hillary Clinton Hand
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×