--Advertisement--

थार रेगिस्तान के श्रेष्ठ पुरुष मरु श्री बने मनीष तो थार सुंदरी मिस मूमल चुनी गई वर्षा

थार रेगिस्तान के श्रेष्ठ पुरुष मरु श्री बने मनीष तो थार सुंदरी मिस मूमल चुनी गई वर्षा

Dainik Bhaskar

Jan 29, 2018, 02:50 PM IST
जैसलमेर में शुरू हुए मरु महोत् जैसलमेर में शुरू हुए मरु महोत्

जोधपुर। थार के रेगिस्तान का विश्व प्रसिद्ध मरु महोत्सव सोमवार को गाजे-बाजे के साथ स्वर्ण नगरी जैसलमेर में शुरू हुआ। देसी-विदेशी सैलानियों की भारी भीड़ के बीच पहले दिन जैसलमेर के मनीष रामदेव ने कई प्रतियोगियों को पछाड़ कर मरु श्री के खिताब पर कब्जा जमाया। वहीं मिस मूमल का खिताब वर्षा पंवार ने जीता। तीन दिवसीय इस रंगारंग आयोजन के तहत कई प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी। ये है रेगिस्तान की सुंदरी...


- थार के रेगिस्तान की सुंदरी का ताज जैसलमेर की मूल निवासी और जूनियर अकाउंटेंट के पद पर कार्यरत वर्षा पंवार के सिर पर सजा। कई प्रतियोगियों को मात देकर वह मिस मूमल चुनी गई। मिस मूमल चुने जाने से उल्लासित वर्षा ने बताया कि वह कई दिन से इस प्रतियोगिता को जीतने की तैयारी में जुटी थी। आखिरकार उसकी मेहनत सफल हुई।


ये है थार श्री


- रेगिस्तान के परम्परागत पहनावे और रहन-सहन को दर्शाने वाले थार श्री प्रतियोगिता में इस बार जोरदार मुकाबला देखने को मिला। इस प्रतियोगिता को जीतने के लिए कई प्रतियोगी मैदान में थे, लेकिन बाजी मारी मनीष रामदेव ने। पेश से पत्रकार मनीष ने बताया कि वे डेढ़ साल से इस प्रतियोगिता के लिए तैयारी कर रहे थे। इसके लिए उन्होंने काफी समय पहले से अपनी दाढ़ी बढ़ाना शुरू कर दिया था। साथ ही जिम में लगातार पसीना बहा उन्होंने अपने शरीर को सुघड़ बनाया ताकि इस प्रतियोगिता को जीत सके।


मरु महोत्सव में उमड़ते है सैलानी


- जैसलमेर का तीन दिवसीय मरू महोत्सव पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है. इस महोत्सव को देखने के लिए बड़ी संख्या में सैलानी यहां पहुंचते है। तीन दिवसीय इस आयोजन के दौरान रेगिस्तानी क्षेत्र की सांस्कृतिक झलक दर्शाने के साथ ही कई तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन होता है। आज सुबह ऐतिहासिक गड़ीसर तालाब से शोभायात्रा के साथ इसकी शुरुआत हुई। शहर के प्रमुख मार्गों से होकर शोभायात्रा शहीद पूनम स्टेडियम पहुंची। स्टेडियम में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

अगली स्लाइड्स में देखें अन्य फोटो

X
जैसलमेर में शुरू हुए मरु महोत्जैसलमेर में शुरू हुए मरु महोत्
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..