Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» Nirav Modi Is Famous For His Royal Parties And Friendship

भव्य पार्टियों से लोगों को हीरे के समान चकाचौंध करने में माहिर है नीरव मोदी

भव्य पार्टियों से लोगों को हीरे के समान चकाचौंध करने में माहिर है नीरव मोदी

SUNIL CHOUDHARY | Last Modified - Feb 15, 2018, 02:38 PM IST

जोधपुर। हीरे के कारोबार में पूरी दुनिया में खास पहचान कायम करने वाले नीरव मोदी इन दिनों सुर्खियों में है। भव्य पार्टियों और रईस लोगों के साथ रहने के शौकीन इस कारोबारी ने दो साल पूर्व जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में अपने हीरो की चमक से सभी को चकाचौंध कर दिया था। नीरव मोदी ब्रांड के पांच साल पूरे होने के इस जश्न में देश की नामी हस्तियों ने शिरकत की थी। उम्मेद भवन में छा गए थे नीरव मोदी...

- दो वर्ष पूर्व नीरव मोदी हीरो के कारोबार में अपनी पहचान बना चुके थे। उस समय उन्होंने अपने नाम पर बने हीरो के आभूषण के ब्रांड के पांच साल पूरे होने की जश्न शाही अंदाज में मनाया था। इस आयोजन में देश के चुनिन्दा हस्तियों ने शिरकत कर समारोह को यादगार बना दिया था। नीरव के लिए उम्मेद भवन को विशेष रूप से सजाया गया था।
- दो दिवसीय इस आयोजन में जोधपुर के पूर्व महाराजा गजसिंह ने विशेष रूप से हिस्सा लिया था। उनके अलावा फैशन डिजाइनर राघवेन्द्र व कविता राठौड़, मनीष मल्होत्रा, योहानन व मिशेल पूनावाला, इशिता, राज व दीप्ति सालगांवकर, चिराग व तनाज जोशी, लीजा हेडन, निखिल व इलीना मेशवानी सहित बड़ी संख्या में देश की प्रसिद्ध महिला मॉडल्स ने हिस्सा ले समारोह को यादगार बना दिया था।
- इस दौरान नीरव मोदी ने अपने ब्रांड के तहत तैयार किए गए हीरो के आभूषणों की यहां एक प्रदर्शनी भी लगाई थी। इस प्रदर्शनी के दौरान देश की टॉप मॉडल्स जब उनके तैयार किए हुए गहने पहन कर मंच पर आई तो लोग देखते रह गए थे।
- उस समय नीरव मोदी ने कहा भी था कि हीरो के गहनों की इस यात्रा का जश्न मनाने के लिए उम्मेद भवन से बेहतर स्थान कोई दूसरा नहीं हो सकता था। इस पूरे आयोजन के दौरान नीरव हमेशा टॉप मॉडल्स से घिरे नजर आए थे।


इस कारण सुर्खियों में है नीरव मोदी


- पंजाब नेशनल बैंक में हुए ग्यारह हजार करोड़ से अधिक के घोटाले में उनका नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है। घोटाले का खुलासा होने के बाद से वे भूमिगत है। बताया जा रहा है कि वे विदेश में है।


कौन है नीरव मोदी


- बेल्जियम के एक हीरा कारोबारी परिवार के सदस्य नीरव मोदी ने अल्प समय में ही अपना कारोबार तेजी से फैलाया। गत बीस वर्ष के दौरान वे इस कारोबार में हीरे के समान चमकना शुरू हुए। देखते ही देखते उन्होंने करीब दस हजार करोड़ रुपए का कारोबार खड़ा कर दिया। कई देशों में उनके बुटिक है। वहीं हीरो के आभूषण बनाने की यूनिट भी चार देशों में है।


दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×