--Advertisement--

सबसे अधिक युवा राजस्थान से

सबसे अधिक युवा राजस्थान से

Dainik Bhaskar

Dec 28, 2017, 03:30 PM IST
अंदर से ऐसे है इसके कमरे। अंदर से ऐसे है इसके कमरे।

जोधपुर। घर से दुनिया में घूमने निकले लोगों को एक से बढ़कर एक बेहतरीन सुविधाएं देने के लिए होटल इंडस्ट्रीज में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहे हैं। लक्जरी और हैरिटेज होटल्स के साथ ही अब बेहतरीन सुविधाओं वाले टैंट्स होटल के बीच में एक नए तरीके का होटल सामने आया है पोर्टेबल होटल। सुनने में भले ही अजीब लगे लेकिन सीमावर्ती बाड़मेर के गुड़ामालानी के निकट मेगा हाइवे पर एक नया रिसॉर्ट लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है। यह रिसॉर्ट पूरी तरह से कंटेनर्स से बना है। ऐसा है कंटेनर रिसॉर्ट…

- मेगा हाइवे पर गुड़ा मालानी से जोधपुर की तरफ बढ़ते समय सड़क किनारे बना 'किरी रिसॉर्ट' पूरी तरह से कंटेनर से बना है। इस रिसॉर्ट में सौ रूम के साथ ही कॉन्फ्रेंस रूम के अलावा जिम व स्पा तक कंटेनर में ही हैं। बाहर से भले ही कंटेनर नजर आए लेकिन इनके अंदर है बेहतरीन सुविधाओं से युक्त कमरें।

- इस रिसॉर्ट के मालिक ललित किरी कंटेनर निर्माता है। देश की कई कंपनियों को कंटेनर बेचने के दौरान उन्हें कंटेनर आधारित रिसॉर्ट खोलने का विचार आया।

- तेल क्षेत्र से जुड़े होने के कारण उन्होंने रागेश्वरी तेल क्षेत्र के निकट स्थान का चयन किया और यहां करीब पंद्रह करोड़ की लागत से देश का पहला कंटेनर्स आधारित रिसॉर्ट शुरू कर दिया।

- देश के नामी होटल्स के समान इस चार सितारा रिसॉर्ट में सभी तरह की अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है। इसे बनाने में उन्होंने स्थाई निर्माण बहुत कम कराया।

- ललित का कहना है कि फिलहाल उनका विचार इस रिसॉर्ट को अन्यत्र शिफ्ट करने का नहीं है, लेकिन इसे आसानी से शिफ्ट किया जा सकता है।

आएगा पोर्टेबल होटल का दौर

- उनका मानना है कि देश में अब इस तरह के पोर्टेबल होटल का दौर आएगा। मसलन जैसलमेर में सर्दी के दिनों में पर्यटकों को रूम तक नहीं मिलते, लेकिन गर्मी में कोई पर्यटक वहां नहीं पहुंचता। ऐसे में पांच माह जैसलमेर में कंटेनर आधारित पोर्टेबल होटल चलाने के बाद इसे किसी अन्य टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर शिफ्ट किया जा सकता है। ऐसा करने में लागत भी अधिक नहीं आती है।

अगली स्लाइड्स में देखें अन्य फोटो

X
अंदर से ऐसे है इसके कमरे।अंदर से ऐसे है इसके कमरे।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..