Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» On His Birthday This Former King Once Again Take A Sword In Hand

हाथ में तलवार थाम अपना बर्थ डे मनाने पहुंचे ये महाराजा

हाथ में तलवार थाम अपना बर्थ डे मनाने पहुंचे ये महाराजा

SUNIL CHOUDHARY | Last Modified - Dec 20, 2017, 12:28 PM IST

जोधपुर।मारवाड़ रियासत के पूर्व महाराजा गजसिंह ने बुधवार को तिथि के अनुसार अपना 70वां जन्मदिन पूर्ण राजशी शानो शौकत के साथ मनाया। हाथ में तलवार थाम जब वे मेहरानगढ़ फोर्ट पहुंचे तो वहां मौजूद देसी-विदेशी पर्यटक उन्हें देखते रह गए। बाद में सभी ने समवेत स्वर में हैप्पी बर्थडे गीत गाकर उन्हें शुभकामनाएं प्रदान की। ऐसे मना रहे है अपना जन्मदिन ये महाराजा...

- मारवाड़ के पूर्व महाराजा गजसिंह आज अपने जन्मदिन पर एक बार फिर शाही अंदाज में नजर आए। शाही ड्रेस में तैयार होकर हाथों में तलवार थाम अन्य दरबारियों के साथ वे सबसे पहले मेहरानगढ़ फोर्ट पहुंचे। उन्होंने सबसे मां चामुंडा के मंदिर में पूजा अर्चना की।

- इसके बाद उनका लवाजमा जसवंत थड़ा पहुंचा। जसवंत थड़े में उन्होंने अपने पूर्वजों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। उल्लेखनीय है कि जसवंत थड़े में शाही परिवार के सदस्यों का अंतिम संस्कार होता है। इस स्थान पर मारवाड़ राजवंश के सभी राजाओं की तस्वीर लगी है।

पर्यटकों ने गाया गाना

- जसवंत थड़ा से बाहर निकलते समय वहां बड़ी संख्या में पर्यटक मौजूद थे। पर्यटकों को महाराजा के जन्मदिन की सूचना मिली तो वे सभी खुशी से झूम उठे। हाथ में तलवार थाम जब गजसिंह जसवंत थड़ा से बाहर निकले तो वहां मौजूद सभी पर्यटकों ने एक स्वर में हैप्पी बर्थ डे टू यू का गीत गाया। उनमें से कई लोगों ने महाराजा के गले में माला पहनाई तो कुछेक ने उन्हें पुष्पगुच्छ प्रदान किए। महाराजा गजसिंह ने सभी से शुभकामनाएं स्वीकार की।

सभी फोटो एल देव जांगिड़

अगली स्लाइड्स में देखें अन्य फोटो

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jodhpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Photos raajaa ne aise mnaayaa apnaa jnmdin, haath jodee sdek par khdee the loga
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×