जोधपुर

--Advertisement--

एक और रॉयल वेडिंग का साक्षी बना उम्मेद पैलेस, भव्य आतिशबाजी के बीच ऐसे हुई वरमाला

एक और रॉयल वेडिंग का साक्षी बना उम्मेद पैलेस, भव्य आतिशबाजी के बीच ऐसे हुई वरमाला

Danik Bhaskar

Dec 12, 2017, 10:56 AM IST
उम्मेद भवन की बारादरी में इस त उम्मेद भवन की बारादरी में इस त

जोधपुर। उम्मेद भवन पैलेस एक बार फिर एक रॉयल वेडिंग का साक्षी बना। जयपुर के एक बिजनेसमैन के बेटे की तीन दिवसीय रॉयल वेडिंग में आए छह सौ देसी-विदेशी मेहमानों ने पूर्व सांसद और बॉलीवुड एक्ट्रेस जयाप्रदा के डांस पर उनके साथ जमकर ठुमके लगाए। उम्मेद पैलेस में बीच दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई। विदेश से मंगाई एक वरमाला ही 75 हजार की थी। साथ ही शादी समारोह से जुड़ी इवेंट को द वेडिंग टाइम्स के नाम से एक न्यूज बुलेटिन में पब्लिश कर रोजाना मेहमानों को वितरित किया गया। इनकी हुई रॉयल वेडिंग....


- जयपुर के बिजनेसमैन अजयसिंह के बेटे सिद्धार्थ की शादी गुलाबी नगरी के ही बिजनेसमैन कुलदीप सिंह राठौड़ की बेटी दिव्या के साथ शाही अंदाज में संपन्न हुई।

- उम्मेद भवन में आयोजित शादी शादी में दूल्हा बने सिद्धार्थ एक नॉन बैंकिंग कंपनी के डॉयरेक्टर है। वहीं दुल्हन बनी दिव्या कॉमर्स ग्रेजुएट है।
- मेहरानगढ़ फोर्ट व उम्मेद भवन पैलेस में जयपुर के बिजनेसमैन फैमिली की शादी में देश-विदेश की कई बिजनेस फैमिलीज शामिल हुई। इस शाही शादी के तीन दिवसीय आयोजन में पहले दिन सूफी शाम, दूसरे दिन मेहंदी पार्टी लेडीज संगीत तीसरे दिन हल्दी की रस्में आयोजित की गईं।

ये रही इस रॉयल वेडिंग की खासियत

- इस शादी के कार्ड भी बिलकुल पासपोर्ट के समान छपवाए गए। पासपोर्ट के आकार के कार्ड में अलग-अलग आयोजनों पर तारीख की मोहर लगाई गई।

- कार्ड के प्रत्येक पेज पर मेहमानों के ठहरने से लेकर प्रत्येक आयोजन की विस्तृत जानकारी शेयर की गई ताकि उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो।

- तीन दिवसीय इस शादी समारोह को यादगार बनाने के लिए रोजाना आयोजित हो चुके समारोह की फोटो सहित आठ पेज का विशेष बुलेटिन द वेडिंग टाइम्स के नाम से निकाला गया। इस बुलेटिन में दिनभर हुए सभी कार्यक्रमों और मेहमानों के फोटो सहित पूर्ण विवरण दिया गया।

स्वरूप खान के गानों पर जयाप्रदा का डांस

- इवेंट ऑर्गेनाइजर चेतन छाबड़िया ने बताया कि पहले दिन मेहरानगढ़ फोर्ट में हुई सूफी नाइट में मुंबई के के ग्रुप ने अनारकली परफॉर्मेंस दी तो सिंगर शाहिद ने भी परफॉर्म किया।

- दूसरे दिन उम्मेद भवन पैलेस में मेहंदी पार्टी में सिंगर आकांक्षा भगत और बॉलीवुड के प्लेबैक सिंगर स्वरूप खान के गीतों पर एक्ट्रेस जयाप्रदा ने भी डांस परफॉर्मेंस दी।
- तीसरे दिन सुबह हल्दी की रस्म के बाद शाम करीब आठ बजे उम्मेद भवन पैलेस के लांसर लाउंज से बारात रवाना हुई। बारादरी में बारात का भव्य स्वागत हुआ। यहां सिंफनी बैंड पर सौ से ज्यादा कलाकारों ने परफॉर्मेंस दी। शाही अंदाज में आयोजित इस भव्य शादी में बारह लाख रुपए की विशेष आतिशबाजी की गई।
- भव्य आतिशबाजी के बीच उम्मेद भवन की बारादरी में सिद्धार्थ और दिव्या ने एक-दूसरे के गले में वरमाला डाली। दूल्हा-दुल्हन के लिए बैंकाक से विशेष रूप से वरमाला मंगाई गई। एक माला ही 75 हजार रुपए की थी।

अगली स्लाइड्स में देखें अन्य फोटो

Click to listen..