Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» People Cannot Recognized When This Boy Perform In Girl Costume

दीवाने हो जा ते है लोग जब लड़की बन डांस करता है यह लड़का

दीवाने हो जा ते है लोग जब लड़की बन डांस करता है यह लड़का

SUNIL CHOUDHARY | Last Modified - Dec 11, 2017, 02:10 PM IST

जोधपुर।शहर का एक पच्चीस वर्षीय युवक जब लड़कियों के कपड़े पहन डांस करता है तो लोग देखते ही रह जाते है। लोगों को अहसास ही नहीं होता कि उनके सामने डांस करने वाली एक लड़की नहीं होकर एक लड़का है। डांस देख लोग उसके दीवाने हो जाते है। लड़की बन डांस करने वाले दीपक मारवाड़ी को इस मुकाम तक पहुंचने में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। कदम-कदम पर लोगों के ताने और छेड़छाड़ के बावजूद दीपक आज अपने डांस के दम पर पूरे शहर में प्रसिद्ध हो चुका है।ऐसे हुए शुरुआत...

- दीपक का कहना है कि बचपन से मुझे लड़कियों के कपड़े पहन डांस करना बहुत अच्छा लगता था। घर में दीदी की ड्रेस पहन डांस करता रहता था। थोड़ा बड़ा हुआ तो पापा की तबीयत खराब रहने लगी और परिवार चलाने की जिम्मेदारी आ पड़ी। इसके लिए कई काम किए, लेकिन कहीं मन नहीं लगा। हमेशा एक बेहतरीन डांसर बनने का ख्वाब देखने वाले दीपक ने अपने मन की झिझक को तोड़ा और लड़कियों की ड्रेस पहन सार्वजनिक समारोह में जाना शुरू कर दिया। शुरुआत में कोई काम नहीं मिलता। लेकिन धीरे-धीरे पहचान बनती गई और काम मिलता गया। मारवाड़ी डांस करने वाला दीपक बुलानी अब दीपक मारवाड़ी के नाम से प्रसिद्ध हो गया। अब तो हमेशा से एडवांस बुकिंग चलती रहती है। दीपक देश के कई शहरों के साथ दुबई तक में अपने डांस के जलवे बिखेर चुका है।

बहुत नाराज रहते थे घरवाले
- दीपक ने बताया कि शुरू में सब लोग मेरे माता-पिता को ताना मारते थे कि बेटा लड़की बन डांस कर रहा है। इस पर माता-पिता ने बहुत समझाया कि यह काम छोड़ दे, लेकिन घर के हालात ऐसे नहीं थे कि अच्छी इनकम वाले इस काम को छोड़ा जाए। बस दीपक डटा रहा और डांस करता रहा। धीरे-धीरे हालात बदल गए और कोई कुछ नहीं कहता।


डांस देख ही फिदा हुई थी पत्नी


- दीपक ने बताया कि अमूमन लोग परेशान करते रहते है ऐसे में वह कार्यक्रमों में अकेला रहना पसंद करता है। एक शादी समारोह में एक लड़की वंदना ने कहा कि क्या मुझसे दोस्ती करोगे? यह प्रस्ताव सुन वह चौंक उठा। दीपक ने सवाल दागा मैं तो लड़का होकर भी लड़की के रूप में डांस करता हूं? वंदना ने कहा मुझे मालूम है और मुझे तुम्हारा यही रूप अच्छा लगा। इसके बाद धीरे-धीरे दोस्ती परवान चढ़ी और प्यार में बदल गई। तीन वर्ष पूर्व दोनों ने शादी कर ली। अब उनके एक बेटा भी है।

कई बार हो चुकी छेड़छाड़
- लड़की बन डांस करने वाला दीपक कई बार छेड़छाड़ का शिकार हो चुका है। दीपक के शब्दों में लोग हमेशा फिकरे कसते रहते है, तो कई बार पकड़ भी लेते है। जैसलमेर से आगे डेजर्ट में एक बार कार्यक्रम के पश्चात कुछ युवकों ने उन्हें पकड़ लिया। नशे में धुत इन युवकों से बड़ी मुश्किल से दीपक ने पीछा छुड़ाया। कार्यक्रम को छोड़ वह अपने एक साथी के साथ वहां से पैदल ही भाग निकला। काफी पैदल चल बड़ी मुश्किल से लिफ्ट ले जैसलमेर पहुंचा।

ये है इस डांसर की तमन्ना

- दीपक का कहना है कि लोग अभी भी लड़की पैदा होने पर मायूस हो जाते है। उसकी तमन्ना है कि लोग लड़का पैदा होने के समान मनाई जाने वाली खुशियां लड़की पैदा होने पर भी धूमधाम से मनाए। ऐसा करने से लड़का-लड़की के बीच का अंतर कम होगा। उसका कहना है कि राष्ट्र भक्ति से जुड़े कार्यक्रमों में वह स्कूलों में निशुल्क डांस प्रस्तुत करने को तैयार है।

अगली स्लाइड्स में देखें अन्य फोटो







दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×