--Advertisement--

आसाराम के समर्थकों ने मचाया हुड़दंग

आसाराम के समर्थकों ने मचाया हुड़दंग

Danik Bhaskar | Jan 06, 2018, 03:05 PM IST
जोधपुर में शनिवार को कोर्ट परि जोधपुर में शनिवार को कोर्ट परि

जोधपुर। कोर्ट परिसर में बड़ी संख्या में घुस आए आसासाम के समर्थकों पर शनिवार को पुलिस ने जमकर डंडे बरसाए। आसाराम की एक झलक देखने कोर्ट पहुंचे आसाराम के समर्थक उन्हें देखते ही बेकाबू हो गए। इस पर पुलिस ने जमकर डंडे फटकारे। इस दौरान एक बार अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान पुलिस की आसाराम के वकील के साथ भी तकरार हो गई। ऐसे फटकारे डंडे…

- अपने गुरुकुल में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा का जोधपुर के एक आश्रम में यौन उत्पीड़न करने के आरोप में आसाराम सवा चार साल से जोधपुर जेल में बंद है। आसाराम को जेल से कोर्ट लाए जाने के दौरान बड़ी संख्या में उसके समर्थक भी जोधपुर आते रहते है। इन दिनों शहर में समर्थकों का जमावड़ा बढ़ा हुआ है।

- आसाराम को जेल से कोेर्ट लाए जाने के दौरान वहां बड़ी संख्या में मौजूद समर्थक बेकाबू हो गए। वे सभी आसाराम की तरफ लपके। इस पर पुलिस ने आसाराम को सुरक्षा प्रदान करने के लिए उन पर डंडे फटकारना शुरू कर दिया।

- पुलिस के लाठी भांजना शुरू करते ही अफरा-तफरी मच गई और सभी समर्थक वहां से भागने लगे। इस दौरान कुछ महिलाएं नीचे गिर पड़ी। समर्थकों के पीछे भाग रही पुलिस की आसाराम के वकील सज्जनराज सुराणा के साथ काफी तकरार भी हुई।

पहले जेल में हुई थी सुनवाई

- उल्लेखनीय है कि आसाराम के समर्थक हमेशा पुलिस के लिए परेशानी खड़ी करते रहे है। इन समर्थकों पर अंकुश लगाने के लिए कोर्ट कई बार आसाराम से भी कह चुका है। समर्थकों के कारम बिगड़ती कानून व्यवस्था को ध्यान में रख कोर्ट ने आसाराम प्रकरण की सुनवाई जेल में ही शुरू की थी, लेकिन बाद में आसाराम की याचिका पर हाईकोर्ट ने नियमित कोर्ट में सुनवाई करने का आदेश देते हुए उन्हें पाबंद किया था कि वे अपने समर्थकों को नियंत्रित करेंगे। थोड़े दिन तो सब ठीक चला लेकिन अब एक बार फिर वे परेशानी खड़ी करने लगे है।

फोटो एल देव जांगिड़

अगली स्लाइड्स में देखें अन्य फोटो