--Advertisement--

बासनी में धधकी हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री, सात दमकलों ने पाया आग पर काबू

बासनी में धधकी हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री, सात दमकलों ने पाया आग पर काबू

Danik Bhaskar | Jan 29, 2018, 01:44 PM IST
जोधपुर शहर के बासनी औद्योगिक क जोधपुर शहर के बासनी औद्योगिक क

जोधपुर। शहर के बासनी औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री सोमवार सुबह धधक उठी। लकड़ी के उत्पाद बनाने वाली इस फैक्ट्री ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। आग की विकरालता को देखते हुए यहां सात दमकल भेजी गई। दमकलों ने आग से निकट की फैक्ट्रियों को बचाते हुए करीब दो घंटों में इस पर काबू पाया। ऐसे धधकी फैक्ट्री...


- बासनी औद्योगिक क्षेत्र की गली नंबर ग्यारह में सोमवार सुबह करीब दस बजे हैंडीक्राफ्ट की एक फैक्ट्री से धुआं उठना शुरू हुआ। लकड़ी के फर्नीचर बनाने वाली इस फैक्ट्री में आग लगते ही आसपास के लोग एकत्र हो गए और उन्होंने स्वयं के स्तर पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन आग बहुत तेजी के साथ फैली और इसने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया।
- इसके बाद मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने और दमकलों को बुलावा भेजा। एक के बाद एक कर मौके पर पहुंची सात दमकलों की सहायता से दमकलकर्मियों ने पहले आग को निकट की फैक्ट्रियों तक पहुंचने से रोका। इसके बाद करीब दो घंटे में आग पर काबू पाया जा सका।
- बताया जा रहा है कि बिजली के तारों के शॉर्ट सर्किट होने से निकली चिंगारी से लकड़ी के बुरादे में सबसे पहले आग लगी। पूरी फैक्ट्री में नया पुराना फर्नीचर भरा हुआ था। इस फैक्ट्री में रखा सारा सामान जलकर नष्ट हो गया।

फोटो एल देव जांगिड़

अगली स्लाइड्स में देखें अन्य फोटो