Hindi News »Rajasthan News »Jodhpur News »News» Thousands Of Job Clear After High Court Reject 150 Application

हजारों ग्राम पंचायत सहायकों की नौकरी का मार्ग प्रशस्त, हाईकोर्ट ने खारिज की सभी 150 याचिकाएं

SUNIL CHOUDHARY | Last Modified - Dec 13, 2017, 03:25 PM IST

प्रदेश में एक बार फिर हजारों ग्राम पंचायत सहायक पद पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
हजारों ग्राम पंचायत सहायकों की नौकरी का मार्ग प्रशस्त, हाईकोर्ट ने खारिज की सभी 150 याचिकाएं

जोधपुर।प्रदेश में लम्बे समय से अटकी ग्राम पंचायत सहायक के पद पर नियुक्तियों का मार्ग प्रशस्त हो गया है। राजस्थान हाईकोर्ट ने बुधवार को ग्राम पंचायत सहायक भर्ती प्रक्रिया को चुनौती देने वाली 150 याचिकाओं को खारिज कर दिया। इससे लम्बे समय से नौकरी मिलने का इंतजार कर रहे प्रदेश के हजारों युवाओं को नौकरी मिलने का रास्ता साफ हो गया। यह है मामला...


- दो बरस पूर्व प्रदेश की 9195 ग्राम पंचायतों में राज्य सरकार ने ग्राम पंचायत सहायक नियुक्त करने का फैसला कर इसके लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी। किसी ग्राम पंचायत में दो तो किसी में तीन ग्राम पंचायत सहायक की नियुक्ति होनी थी।
- भर्ती प्रक्रिया जारी रहने के दौरान कई स्थान पर चयन प्रक्रिया पूरी हो गई और चयनित अभ्यर्थियों ने कार्यभार ग्रहण भी कर लिया। वहीं हजारों पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने से पूर्व डेढ़ सौ लोगों ने राजस्थान हाईकोर्ट में इस भर्ती प्रक्रिया को चुनौती दी। हाईकोर्ट ने भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी। उसके बाद से चयनित हो चुके हजारों बेरोजगार युवा हाईकोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे है।
- राजस्थान हाईकोर्ट में आज न्यायाधीश पीएस भाटी की पीठ में इस मामले की सुनवाई हुई। न्यायाधीश भाटी ने दायर सभी डेढ़ सौ याचिकाओं को खारिज कर दिया। इसके साथ ही नियुक्ति पाने से वंचित रहे हजारों अभ्यर्थियों के नौकरी हासिल करने की राह खुल गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jodhpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: hazaaron garaam pnchaayt shaaykon ki Naokari ka maarga prshst, highkort ne khaarij ki sbhi 150 yaachikaen
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×