--Advertisement--

हजारों ग्राम पंचायत सहायकों की नौकरी का मार्ग प्रशस्त, हाईकोर्ट ने खारिज की सभी१५० याचिकाएं

हजारों ग्राम पंचायत सहायकों की नौकरी का मार्ग प्रशस्त, हाईकोर्ट ने खारिज की सभी१५० याचिकाएं

Dainik Bhaskar

Dec 13, 2017, 03:13 PM IST
thousands of job clear after high court reject 150 application

जोधपुर। प्रदेश में लम्बे समय से अटकी ग्राम पंचायत सहायक के पद पर नियुक्तियों का मार्ग प्रशस्त हो गया है। राजस्थान हाईकोर्ट ने बुधवार को ग्राम पंचायत सहायक भर्ती प्रक्रिया को चुनौती देने वाली 150 याचिकाओं को खारिज कर दिया। इससे लम्बे समय से नौकरी मिलने का इंतजार कर रहे प्रदेश के हजारों युवाओं को नौकरी मिलने का रास्ता साफ हो गया। यह है मामला...


- दो बरस पूर्व प्रदेश की 9195 ग्राम पंचायतों में राज्य सरकार ने ग्राम पंचायत सहायक नियुक्त करने का फैसला कर इसके लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी। किसी ग्राम पंचायत में दो तो किसी में तीन ग्राम पंचायत सहायक की नियुक्ति होनी थी।
- भर्ती प्रक्रिया जारी रहने के दौरान कई स्थान पर चयन प्रक्रिया पूरी हो गई और चयनित अभ्यर्थियों ने कार्यभार ग्रहण भी कर लिया। वहीं हजारों पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने से पूर्व डेढ़ सौ लोगों ने राजस्थान हाईकोर्ट में इस भर्ती प्रक्रिया को चुनौती दी। हाईकोर्ट ने भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी। उसके बाद से चयनित हो चुके हजारों बेरोजगार युवा हाईकोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे है।
- राजस्थान हाईकोर्ट में आज न्यायाधीश पीएस भाटी की पीठ में इस मामले की सुनवाई हुई। न्यायाधीश भाटी ने दायर सभी डेढ़ सौ याचिकाओं को खारिज कर दिया। इसके साथ ही नियुक्ति पाने से वंचित रहे हजारों अभ्यर्थियों के नौकरी हासिल करने की राह खुल गई।

X
thousands of job clear after high court reject 150 application
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..