--Advertisement--

दैनिक भास्कर की पहल पर बेटी बचाओ०बेटी पढ़ाओ का संकल्प लेने जुटे हजारों बच्चे

दैनिक भास्कर की पहल पर बेटी बचाओ०बेटी पढ़ाओ का संकल्प लेने जुटे हजारों बच्चे

Dainik Bhaskar

Jan 23, 2018, 10:36 AM IST
और बन गया परफेक्ट अशोक चक्र। ज और बन गया परफेक्ट अशोक चक्र। ज

जोधपुर। सामाजिक सरोकार के कार्यों में हमेशा अग्रणी रहने वाला दैनिक भास्कर हर तबके को साथ ले बुराइयों और समस्याओं के खिलाफ सकारात्मक पहल करता रहा है। इस कड़ी में दैनिक भास्कर की पहल पर शहर की दो सौ स्कूलों के करीब 45 हजार बच्चों ने संभाग के सबसे बड़े बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में एक स्वर में स्वच्छता के साथ ही बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संकल्प लेकर रिकॉर्ड बना दिया। यह पहला अवसर है जब एक साथ इतनी बड़ी संख्या में बच्चों ने ऐसी शपथ ली। इस समारोह में दस हजार बच्चों ने मिलकर अशोक चक्र का निर्माण किया।बनगया नया रिकॉर्ड...


- दैनिक भास्कर के सामाजिक सरोकार के तहत आज शहर व आसपास की दो सौ स्कूलों के बच्चे सुबह से ही बरकतुल्लाह खान स्टेडियम पहुंचना शुरू हो गए। दस बजे तक वहां पहुंचे हजारों बच्चों में से दस हजार डिजाइन आर्किटेक्चर राजेश शर्मा और उनकी टीम के निर्देशानुसार अशोक चक्र बनाने की तैयारियों में जुट गए। यह डिजाइन फ्लैग कोड ऑफ इंडिया के मानकों के अनुसार तैयार की गई। यह पहला अवसर था जब इतनी बड़ी संख्या में एक स्थान पर एकत्र हो बच्चों ने अशोक चक्र का निर्माण किया।

45 हजार बच्चों ने लिया संकल्प

- देश में अपने तरह के इस स्पेशल आयोजन में करीब 45 हजार बच्चों ने समवेत स्वर में स्वच्छता बनाए रखने में सहयोग देने के साथ ही बेटी बचाओ व बेटी पढ़ाओ का संकल्प लिया।

- तीन घंटे के इस आयोजन की समाप्ति स्टेडियम में मौजूद सभी लोगों द्वारा राष्ट्रगीत वंदे मातरम और राष्ट्रगान जन-गण-मन के गायन के साथ हुई।
- स्टेडियम के अंदर व बाहर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कदम-कदम पर दैनिक भास्कर के कर्मचारी व स्वयं सेवक बच्चों का मार्गदर्शन कर रहे है।

सभी फोटो एल देव जांगिड़

अगली स्लाइड में देखें अन्य फोटो

X
और बन गया परफेक्ट अशोक चक्र। जऔर बन गया परफेक्ट अशोक चक्र। ज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..