--Advertisement--

सलमान को जान से मारने की धमकी देने के बाद इस गैंगस्टर ने फेसबुक पर लिखा धीरे-धीरे बताएंगे हमारे दिल मे क्या है...

सलमान को जान से मारने की धमकी देने के बाद इस गैंगस्टर ने फेसबुक पर लिखा धीरे-धीरे बताएंगे हमारे दिल मे क्या है...

Danik Bhaskar | Jan 08, 2018, 10:34 AM IST
गैंगस्टर लॉरेंस ने सलमान को धम गैंगस्टर लॉरेंस ने सलमान को धम

जोधपुर। एक्टर सलमान खान को जोधपुर में जान से मारने की धमकी देने वाला गैंगस्टर लॉरेंस पुलिस रिमांड पर होने के बावजूद फेसबुक पर पूरी तरह से सक्रिय नजर आ रहा है। लॉरेंस की फेसबुक पर सलमान खान को धमकी देने वाले वीडियो के अलावा इसको लेकर प्रकाशित समाचार पोस्ट किए गए है। इसके साथ ही लॉरेंस का एक नया पोस्ट सामने आया है। इसमें उसने लिखा है कि धीरे-धीरे बताएंगे हमारे दिल मे क्या है...अब बता देंगे तो लोगों की नींद उड़ जाएगी।


- FB पर लॉरेंस विश्नोई के नाम से तीन अलग-अलग आईडी बनी है। इनमें से एक आईडी के पचास हजार से अधिक तो दूसरी के 22 हजार से अधिक फैन फॉलोविंग हैं।
- लॉरेंस की फेसबुक रोजाना अपडेट हो रही है। ताजा अपडेट में सलमान खान को दी गई जान से मारने की धमकी के बारे में लिखा है।
- लॉरेंस ने इस धमकी को लेकर विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचारों की कटिंग के साथ ही सलमान को धमकी देने वाला वीडियो अपलोड किया है।
- इन पोस्ट के साथ लॉरेंस ने लिखा है कि दिल मे जो हैं वही करना है...नाम दिल्ली से मुंबई तक चलना है। लॉरेंस की इन पोस्ट को बड़ी संख्या में लाइक्स मिले हैं।
- एक तरफ गैंगस्टर लॉरेंस की फेसबुक अपडेट हो रही है वहीं शहर में एक व्यवसायी की गोली मार कर हत्या करने के मामले में वह सात दिन पुलिस रिमांड पर चल रहा है।
- अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ कि लॉरेंस स्वयं अपनी फेसबुक को अपडेट कर रहा है या फिर कोई और उसकी तरफ से यह काम कर रहा है।


पुलिस कस्टडी में दी थी धमकी


- चार दिन पूर्व कड़े सुरक्षा घेरे में कोर्ट में पेश किए जाने के दौरान लॉरेंस ने मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत में फिल्म अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। उसने कहा था कि मैने आज तक कोई ऐसा काम नहीं किया जिसके लिए मेरे पर मुकदमा दर्ज किया जाए।

- पुलिस हमेशा फर्जी मुकदमों में मुझे फंसा रही है। पुलिस यदि यही चाहती है कि मैं कुछ कर दिखाऊं तो अब सलमान खान को मार कर दिखाऊंगा और यहीं जोधपुर में। तब पुलिस को मालूम पड़ेगा कि मैं क्या कर सकता हूं।


ऐसा है गैंगस्टर लॉरेंस


- वह स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी(सोपू) नामक संगठन का कर्ताधर्ता है। लॉरेंस डिफरेंट स्टाइल में समाजसेवा करने का दावा करता है। पंजाब और हरियाणा की सबसे खतरनाक गैंगों में से एक का लीडर लॉरेंस है और अपनी गैंग का संचालन अमूमन जेल से ही करता है।
- उसके पास महंगी पिस्तौल और बंदूकों का जखीरा भी है। दस साल पहले कॉलेज में दो बार हवाई फायरिंग करके वो अपना रुतबा कायम कर चुका है। फेसबुक प्रोफाइल की तस्वीरों से मालूम पड़ता है कि गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई भगतसिंह समेत कई महान क्रांतिकारियों को अपना आदर्श मानता है।
- आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद लॉरेंस उसकी गैंग ऑपरेट करना चाहता है। जेल में हुई दोस्ती का फायदा उठाने के लिए लॉरेंस आनंदपाल की गैंग से हाथ मिला कर राजस्थान में अपने पैर जमाना चाहता है।
- जोधपुर शहर में रंगदारी वसूली के लिए एक व्यवसायी की गोली मार कर हत्या और कई स्थान पर फायरिंग कर लोगों को डराने के मामले में उसके सत्रह साथी गिरफ्तार किए जा चुके है।