--Advertisement--

उम्मेद भवन में होगी शादी

उम्मेद भवन में होगी शादी

Dainik Bhaskar

Mar 06, 2018, 01:50 PM IST
ये बनेंगे दूल्हा-दुल्हन। महेश ये बनेंगे दूल्हा-दुल्हन। महेश

जोधपुर। वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में फेमस हो चुके जोधपुर में एक और हाई प्रोफाइल शादी होने जा रही है। इंफोसिस के को- फाउंडर नारायण मूर्ति के बेटे रोहन मूर्ति से तलाक होने के तीन साल पश्चात टेफे ट्रैक्टर व टीवीएस मोटर कंपनी के अध्यक्ष वेणु श्रीनिवासन की बेटी लक्ष्मी एक बार फिर विवाह बंधन में बंधने जा रही है। भव्य उम्मेद भवन पैलेस में वे आंध्र प्रदेश के महेश के साथ आज शादी के बंधन में बंधेगी। दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए दो वर्ष पूर्व हुई थी। कौन है लक्ष्मी…

- देश के तीसरे सबसे बड़े दो पहिया वाहन निर्माता टीवीएस व टेफे ट्रैक्टर के मालिक वेणु श्रीनिवासन की 29 वर्षीय पुत्री लक्ष्मी समूह की होल्डिंग कंपनी सुंदरम क्लैटन की प्रबंध निदेशक है। येल विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातक लक्ष्मी ने वारविक से इंजीनियरिंग मैनेजमेंट में डॉक्ट्रेट कर रखी है। लक्ष्मी की मां मल्लिका श्रीनिवासन टेफे की चेयरपर्सन है। लक्ष्मी की कंपनी वाहनों की चैसिस बनाती है। इस कंपनी का कारोबार पूरी दुनिया में फैला हुआ है।

इस कारण आई थी सुर्खियों में

- अगस्त 2010 में सॉफ्टवेयर की दिग्गज कंपनी इंफोसिस के को- फाउंडर नारायण मूर्ति के बेटे रोहन मूर्ति के साथ सगाई होने के बाद लक्ष्मी सुर्खियों में आई। जून 2011 में दोनों की चैन्नई में हुई शादी बहुत हाई प्रोफाइल रही। इसमें कई बड़ी हस्तियों ने शिरकत की। दोनों का विवाह लंबा नहीं चल पाया और आपसी सहमति से उन्होंने वर्ष 2015 में तलाक ले लिया।

ये है दूल्हा

- लक्ष्मी का दूल्हा आंध्र प्रदेश निवासी महेश गोगीनैनी राजस्थान के बिट्स पिलानी से इंजीनियरिंग कर चुका है। इसके पश्चात उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स में भी पढ़ाई की। उन्होंने फिर स्टेनफोर्ड से एमबीए कर अपना स्टार्ट अप शुरू किया। पहला स्टार्ट बेचने के पश्चात उन्होंने हाल ही अपना दूसरा स्टार्ट अप जिफ्सकी के नाम से शुरू किया है। महेश कभी स्वतंत्र पार्टी के अध्यक्ष रहे सांसद एनजी रंगा के ग्रेट ग्रांड सन है।

पंडित जसराज देंगे प्रस्तुति

- तलाक के पश्चात लक्ष्मी ने अपना पूरा फोकस अपनी कंपनी पर लगा दिया। अब करीब तीन वर्ष पश्चात लक्ष्मी एक बार फिर शादी करने जा रही है। इस वेडिंग के रूप में उन्होंने उम्मेद भवन का चुनाव किया है। जोधपुर में गुरुवार शाम होने जा रही शादी में हिस्सा लेने को बड़ी संख्या में मेहमान जोधपुर पहुंचना शुरू हो गए है। शादी समारोह में मुख्य आकर्षण पंडित जसराज और उनकी पुत्री दुर्गा की प्रस्तुति होगी। वे दोनों भी यहां पहुंच चुके है।

अगली स्लाइड्स में देखें अन्य फोटो

X
ये बनेंगे दूल्हा-दुल्हन। महेश ये बनेंगे दूल्हा-दुल्हन। महेश
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..