Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» Two Person Of Saudi Arabia Held In Pokhran With A Satelite Phone

पोकरण में सैटेलाइट फोन के साथ पकड़े गए सऊदी अरब के दो नागरिक

गणतंत्र दिवस से पूर्व सुरक्षा एजेंसियों ने पोकरण में दो विदेशी सहित तीन संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया है।

SUNIL CHOUDHARY | Last Modified - Jan 26, 2018, 11:01 AM IST

पोकरण में सैटेलाइट फोन के साथ पकड़े गए सऊदी अरब के दो नागरिक

जोधपुर।गणतंत्र दिवस के अवसर पर अलर्ट सुरक्षा एजेंसियों आर्मी इंटीलेजस व पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में गुरुवार देर रात सीमावर्ती जैसलमेर के पोकरण में सऊदी अरब के दो नागरिको को अवैध रूप से सैटेलाइट फोन के साथ संदिग्ध अवस्था मे पकड़ा है। इनके साथ हैदराबाद निवासी एक व्यक्ति को भी पकड़ा गया है। सामरिक नजरिए से महत्वपूर्ण पोकरण में पकड़े गए इन तीनों संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। यह है मामला…

- गणतंत्र दिवस को ध्यान में रख हाई अलर्ट पर चल रही खुफिया एजेंसियों ने कल पोकरण के निकट सैटेलाइट फोन को इंटरसेप्ट किया। इसके बाद वृहद स्तर पर चले खोजबीन अभियान में सऊदी अरब के दो नागरिकों अलसभान तलाल मोहमद व अलसमरा मौजिद अब्दुल के साथ हैदराबाद निवासी एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया। इनके पास से सैटेलाइट फोन के साथ ही दस अलग-अलग तरह के मोबाइल फोन भी बरामद किए गए।

- हिरासत में लिए गए तीनों संदिग्ध युवकों से खुफिया एजेंसियां संयुक्त रूप से गहन पूछताछ कर रही है। यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि ये लोग किस मकसद से सीमा क्षेत्र में पहुंचे और यहां आने के बाद वे किससे सैटेलाइट फोन के माध्यम से बातचीत कर रहे थे।

- उल्लेखनीय है कि गत वर्ष भी जैसलमेर के सम क्षेत्र में एक विदेशी युवक को सैटेलाइट फोन के साथ गिरफ्तार किया गया था। जैसलमेर के पोकरण क्षेत्र में देश की सबसे बड़ी फायरिंग रेंज है। साथ ही भारत ने अपने सभी परमाणु परीक्षण भी यहीं किए थे। फायरिंग रेंज में हमेशा सेना का बड़ा जमावड़ा रहता है। ऐसे में सामरिक दृष्टि से ये क्षेत्र बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jodhpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: pokarn mein saitelaait fon ke saath pkड़e gae soodi arb ke do naagarik
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×