--Advertisement--

जोधपुर शहर में बढ़ी सर्दी

जोधपुर शहर में बढ़ी सर्दी

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2018, 04:20 PM IST
जैसलमेर जिले के पोकरण क्षेत्र जैसलमेर जिले के पोकरण क्षेत्र

जोधपुर। गणतंत्र दिवस के अवसर पर अलर्ट सुरक्षा एजेंसियों आर्मी इंटीलेजस व पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में गुरुवार देर रात सीमावर्ती जैसलमेर के पोकरण में सऊदी अरब के दो नागरिको को अवैध रूप से सैटेलाइट फोन के साथ संदिग्ध अवस्था मे पकड़ा है। इनके साथ हैदराबाद निवासी एक व्यक्ति को भी पकड़ा गया है। सामरिक नजरिए से महत्वपूर्ण पोकरण में पकड़े गए इन तीनों संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। यह है मामला…

- गणतंत्र दिवस को ध्यान में रख हाई अलर्ट पर चल रही खुफिया एजेंसियों ने कल पोकरण के निकट सैटेलाइट फोन को इंटरसेप्ट किया। इसके बाद वृहद स्तर पर चले खोजबीन अभियान में सऊदी अरब के दो नागरिकों अलसभान तलाल मोहमद व अलसमरा मौजिद अब्दुल के साथ हैदराबाद निवासी एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया। इनके पास से सैटेलाइट फोन के साथ ही दस अलग-अलग तरह के मोबाइल फोन भी बरामद किए गए।

- हिरासत में लिए गए तीनों संदिग्ध युवकों से खुफिया एजेंसियां संयुक्त रूप से गहन पूछताछ कर रही है। यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि ये लोग किस मकसद से सीमा क्षेत्र में पहुंचे और यहां आने के बाद वे किससे सैटेलाइट फोन के माध्यम से बातचीत कर रहे थे।

- उल्लेखनीय है कि गत वर्ष भी जैसलमेर के सम क्षेत्र में एक विदेशी युवक को सैटेलाइट फोन के साथ गिरफ्तार किया गया था। जैसलमेर के पोकरण क्षेत्र में देश की सबसे बड़ी फायरिंग रेंज है। साथ ही भारत ने अपने सभी परमाणु परीक्षण भी यहीं किए थे। फायरिंग रेंज में हमेशा सेना का बड़ा जमावड़ा रहता है। ऐसे में सामरिक दृष्टि से ये क्षेत्र बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है।

X
जैसलमेर जिले के पोकरण क्षेत्र जैसलमेर जिले के पोकरण क्षेत्र
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..