--Advertisement--

परिचिता ने दुष्कर्म का केस कराया, युवक खुद थाने पहुंच गया ‘उससे बहुत प्यार करता हूं’ कहकर ब्लेड से अपना गला काटा

प्रतापनगर थाने में शुक्रवार शाम की घटना; आरोपी और परिचित महिला, दोनों ही शादीशुदा

Dainik Bhaskar

Aug 05, 2018, 07:25 AM IST
आत्महत्या की कोशिश करने वाला ल आत्महत्या की कोशिश करने वाला ल

लहूलुहान देख थाने में हड़बड़ी मची, पुलिस ने पहले उपचार करवाया फिर गिरफ्तार किया


जोधपुर. चांदणा भाखर क्षेत्रवासी एक 21 वर्षीय विवाहिता ने बलदेव नगर निवासी एक 23 वर्षीय युवक के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए प्रतापनगर थाने में रिपोर्ट दी। इसी बीच वो युवक भी थाने पहुंचा और कुछ देर बाद उसने खुद के गले पर ब्लेड से वार कर खुद को जख्मी कर लिया। पुलिस ने पहले ताे उसे हॉस्पिटल ले जाकर उपचार कराया और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया।

प्रतापनगर थानाधिकारी पुष्पेंद्र आढ़ा ने बताया कि चांदणा भाखर देवी रोड इलाके की एक विवाहिता ने शुक्रवार को रिपोर्ट दी है। इसमें बताया गया कि पूर्व में वो एक ब्यूटी पार्लर में काम करती थी। वहां की संचालिका के मुंहबोले भाई बलदेव नगर निवासी लक्ष्मण उर्फ लक्की पुत्र विक्रमसिंह से करीब दो साल पहले दोस्ती हुई थी। गत 24 मार्च को विवाहिता अपनी सहेली के साथ गुड़गांव घूमने गई थी और डीएलएफ होटल में ठहरी। यहां रात को लक्की ने उसके कमरे में घुसकर कोई ड्रिंक पिलाया, इससे वो बेहोश हो गई। सुबह पीड़िता को पता चला कि लक्की ने उसे नशीला पदार्थ पिलाकर ज्यादती की है। इसकी फोटो और वीडियो भी बना लिए थे।

दोस्ती तो थी, विवाहिता ने लगाया ब्लैकमेल का आरोप: पिछले दो साल से लक्की और पीड़िता संपर्क में रहे। वह शहर में भी उसे ब्लू सिटी मॉल व अन्य जगहों पर घुमाने भी ले गया था। पिछले कई दिनों से विवाहिता उसे पीछा छोड़ने का कह रही थी। लेकिन आरोपी फोटो-वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी देकर ज्यादती करने लगा। आरोपी ने पीडि़ता के साथ की एक फोटो भी अपनी वॉट्सएप की प्रोफाइल में लगा ली। उसकी ब्लैकमेलिंग से परेशान विवाहिता को पति व बहन ने हिम्मत बंधाई, तब वो थाने पहुंची और आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया। ज्यादती, अजा-जजा, ब्लैकमेलिंग, आईटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में दर्ज प्रकरण की जांच एसीपी (प्रताप नगर) कर रहे हैं।

केस दर्ज होने का पता चला तो पहुंच गया थाने : परिचित महिला द्वारा प्रतापनगर थाने में रेप का केस दर्ज कराने की बात पता चली, तो लक्की थाने जा पहुंचा। इस दौरान एसआई जसराज डीओ ड्यूटी पर थे। जब पुलिस को पता चला कि महिला द्वारा दी जा रही शिकायत इसी युवक के खिलाफ है, तो उन्होंने उसे एक तरफ बिठा दिया। अचानक ही वो उठा और चिल्लाने लगा, ‘मैं ......से बहुत प्यार करता हूं, वो मुझे नहीं अपना रही, ऐसे में जिंदा रहने का कोई मतलब नहीं है’। यह कहते हुए उसने पहले से ही अपनी जेब में रखी ब्लेड निकाल खुद के गले पर कट लगा लिया। उसके गले से खून बहते देख एकबारगी तो थाने में अफरा-तफरी गई। इस दौरान थाने में मौजूद हैड कांस्टेबल दलपत राम व गंगासिंह सहित अन्य ने उसे तत्काल हॉस्पिटल पहुंचा उपचार कराया। वहां डॉक्टर ने बताया कि गले पर घाव है, लेकिन जान को खतरा नहीं है। तब कहीं जाकर पुलिस ने राहत की सांस ली। हालांकि, बाद में सब इंस्पेक्टर की रिपोर्ट पर आत्महत्या की कोशिश करने का मामला दर्ज कर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

X
आत्महत्या की कोशिश करने वाला लआत्महत्या की कोशिश करने वाला ल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..