Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» CGST Penalty Rs 2.19 Crores From Car Dealer

कार डीलर ने फरवरी से नहीं भरा रिटर्न-टैक्स, ‌2.19 करोड़ रुपए वसूले; सीजीएसटी विभाग ने की कार्रवाई

कागजातों की जांच जारी होने से यह आंकड़ा बढ़ने की संभावना

Bhaskar News | Last Modified - Aug 09, 2018, 06:42 AM IST

कार डीलर ने फरवरी से नहीं भरा रिटर्न-टैक्स, ‌2.19 करोड़ रुपए वसूले; सीजीएसटी विभाग ने की कार्रवाई

जोधपुर. शहर के एक कार डीलर पर रिटर्न व टैक्स जमा नहीं करवाने पर सेंट्रल गुड्स एंड सर्विस टैक्स (सीजीएसटी) विभाग ने कार्रवाई की है। इस वर्ष फरवरी से रिटर्न-टैक्स बकाया होने पर उससे करीब 2 करोड़ 19 लाख रुपए का टैक्स वसूला गया है।

विभाग की टीम कमिश्नर सीताराम मीणा के निर्देश पर मंगलवार को बासनी स्थित इस कार डीलर के शो रूम पहुंची। दस्तावेज खंगालने पर रिटर्न-टैक्स बकाया होने के साथ ही कई कमियां नजर आई। बकाया राशि की गणना शुरू की तो यह आंकड़ा दो करोड़ रुपए के पार चला गया। इस पर डीलर ने मंगलवार को ही करीब 2 करोड़ 19 लाख रुपए नगद जमा करवा दिए। कागजातों की जांच जारी होने से यह आंकड़ा बढ़ने की संभावना है। डीलर ने कार बेचने, सैकंड कार बेचान, सर्विस और पार्ट्स बेचने पर बिल तो काटा, लेकिन पर उस पर सरकार को मिलने वाली टैक्स राशि जमा नहीं करवाई। फिर फरवरी 2018 से रिटर्न नहीं भरने का पता चला। कार डीलर का व्यापार बड़ा है। उसके जोधपुर के अलावा बालोतरा व सुमेरपुर में भी शोरूम है, लेकिन सर्विस सेंटर जोधपुर में हैं, जहां ऑटो पार्ट्स भी मिलते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×