--Advertisement--

जाट समाज के लोग पहुंचे भीमाणा, कहा- यह खुदकुशी नहीं, खरताराम का एनकाउंटर हुआ, केस दर्ज होने तक शव लेने से इनकार

हिस्ट्रीशीटर की मौत का मामला: परिजनों ने की सीबीआई जांच कराने की मांग, कलेक्टर ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

Dainik Bhaskar

Aug 05, 2018, 07:46 AM IST
सीबीआई जांच की मांग करते जाट स सीबीआई जांच की मांग करते जाट स

पाली. आदिवासी बहुल भीमाणा गांव की पहाड़ियों में पुलिस से घिरने के बाद शुक्रवार दोपहर खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने वाले हिस्ट्रीशीटर खरताराम जाट का शव 43 घंटे बाद भी परिजनों ने नहीं उठाया।

शनिवार सुबह परिजनों के साथ समाजबंधुओं ने भीमाणा में जाकर घटनास्थल का मौका देखा। वापस लौटते ही उन्होंने कहा कि, उसका पुलिस ने एनकाउंटर हुआ है। इसके बाद जाट समाज के अध्यक्ष राजेंद्र लहर व भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र काला के नेतृत्व में परिजन व समाज के लोगों ने कलेक्टर सुधीर कुमार शर्मा व एसपी राहुल प्रकाश से मिलकर ज्ञापन सौंपा। कलेक्टर ने मजिस्ट्रेट जांच कराने के आदेश मौके पर ही दे दिए। साथ ही एसपी ने भी समझाइश की, मगर वे हत्या का मुकदमा दर्ज करने, सीबीआई से जांच कराने, मुआवजा देने तथा सरकारी नौकरी समेत कई मांगों पर अड़े रहे। साथ ही मांगें पूरी नहीं होने तक शव लेने से इनकार कर दिया।

बाली एसडीएम को सौंपी गई जांच: समाज के लोगों व परिजनों का कहना था कि जब तक उनकी मांगें नहीं मान ली जाती वे तब तक न तो पोस्टमार्टम करवाएंगे और न ही शव उठाएंगे। वहीं मामले की जांच बाली एसडीएम डॉ. भास्कर विश्नोई को सौंपी है। शाम तक आसपास क्षेत्रों से भी कई जाट नेता पाली पहुंचे, जबकि कई प्रदेश स्तरीय जाट नेताओं से भी संपर्क किया जा रहा है। मामले की नजाकत को देखते हुए बांगड़ अस्पताल की मोर्चरी तथा जाट हॉस्टल के समीप पुलिस जाब्ता तैनात किया है।

दोनों वाहनों से 11.85 क्विंटल डोडा-पोस्त जब्त, कीमत 20 लाख से ज्यादा: नाणा पुलिस ने खरताराम तथा उनके साथियों के साथ पकड़े गए दोनों वाहनों मेंं भरा हुआ डोडा-पोस्त बरामद कर लिया है। दोनों वाहनों में 11.85 क्विंटल डोडा भरा हुआ था। यह डोडा पोस्त मध्यप्रदेश से भरकर बाड़मेर, जोधपुर, जालोर समेत अन्य जिलों में सप्लाई करने के लिए ले जाया जा रहा था। पुलिस का कहना है कि बरामद किए गए डोडा पोस्त की कीमत 20 लाख रुपए से अधिक है। प्रदेश में डोडा प्रतिबंध होने के कारण तस्कर इसे 2000 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से बेचते हैं।

पुलिस ने दर्ज किए दो मुकदमे, 4 नामजद किए: नाणा थाना प्रभारी करणीदान चारण ने इस मामले में अपनी तरफ से दो मुकदमे दर्ज कराए हैं। इसमें पहला मामला खरताराम, खोखरियों की ढाणी पीपाड़ शहर जिला जोधपुर निवासी भजनलाल पुत्र बाबूलाल उर्फ रणजीतसिंह विश्नोई, रामाराम जाट व मोहन जाट के खिलाफ डोडा पाेस्त की तस्करी करने और पुलिस पर अवैध हथियारों से फायरिंग कर जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज कराया है। दूसरा मामला अपने पास अवैध हथियारों से पुलिस पर फायरिंग करने के बाद खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने का दर्ज कराया है। गिरफ्तार भजनलाल विश्नोई को 6 दिन के रिमांड पर रखा है। शेष दो आरोपियों की तलाश की जा रही है।

खरताराम ने खुद को गैंगस्टर बता यू-ट्यूब पर डाले वीडियो: अपने-आपको दिलेर बताने वाले खरताराम ने अपने नाम से कई वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड भी किए हैं। 6 से अधिक वीडियो में उसने खुद को गैंगस्टर समेत कई नाम दे रखे हैं। किसी में वह दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करता नजर आ रहा है, तो किसी में वह ललकार रहा है।

X
सीबीआई जांच की मांग करते जाट ससीबीआई जांच की मांग करते जाट स
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..