सरहद का रक्षासूत्र / जवानों ने तारबंदी को राखी बांधी; संकल्प- हमारे होते हुए देश की सरहद को कोई छू नहीं सकता



तस्वीर भारत-पाक बॉर्डर स्थित मुनाबाव की है। कंटेंट: लाखाराम जाखड़, फोटो : नरपत रामावत तस्वीर भारत-पाक बॉर्डर स्थित मुनाबाव की है। कंटेंट: लाखाराम जाखड़, फोटो : नरपत रामावत
db original: Bhaskar team reached border on 15 August and Rakshabandhan
X
तस्वीर भारत-पाक बॉर्डर स्थित मुनाबाव की है। कंटेंट: लाखाराम जाखड़, फोटो : नरपत रामावततस्वीर भारत-पाक बॉर्डर स्थित मुनाबाव की है। कंटेंट: लाखाराम जाखड़, फोटो : नरपत रामावत
db original: Bhaskar team reached border on 15 August and Rakshabandhan

  • 15 अगस्त और रक्षाबंधन पर भास्कर टीम पहुंची सरहद, पाक और हमारे सैनिकों में मिठाई का आदान-प्रदान नहीं
  • गुप्तचर एजेंसियाें का अलर्ट-पाक समर्थित कश्मीरी व जेहादी संगठन आतंकी गतिविधियाें काे अंजाम देने की फिराक में

Dainik Bhaskar

Aug 15, 2019, 02:10 AM IST

बाड़मेर (जोधपुर). आज स्वतंत्रता दिवस है। साथ ही रक्षाबंधन का त्यौहार भी। दैनिक भास्कर इस शुभ संयोग पर सरहद पर पहुंचा। परिवार से मीलों दूर सरहद पर राष्ट्र की रक्षा को तैनात बीएसएफ जवानों के साथ रक्षाबंधन का पर्व मनाया।

 

होली-दिवाली, रक्षाबंधन-दशहरा इन जवानों का सरहद पर ही मनता है। वजह साफ है- इनके कंधों पर राष्ट्र के रक्षा की जिम्मेदारी है। भारत-पाक सरहद पर की गई तारबंदी को रक्षा सूत्र बांध जवानों ने संकल्प लिया कि देश के लोग रक्षाबंधन खुशी से मनाएं, हम सरहद की सीमाओं पर दुश्मन के खात्मे के लिए तैयार है।

 

मिठाई का आदान-प्रदान नहीं
जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद भारत-पाकिस्तान के संबंधाें में आई तल्खी बुधवार को सीमा पर देखने को मिली। पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर बीएसएफ ने पाकिस्तानी रेंजर्स को न तो शुभकामनाएं दीं और न ही मिठाई का आदान-प्रदान हुआ।

 

बीकानेर: स्वतंत्रता दिवस पर गड़बड़ी की आशंका, गुप्तचर अलर्ट

गुप्तचर एजेंसियाें काे पता चला है कि पाक समर्थित कश्मीरी और जेहादी संगठन आतंकी गतिविधियाें काे अंजाम देने की फिराक में हैं। स्वतंत्रता दिवस पर आयाेजित मुख्य समाराेह स्थल और उसके आसपास भीड़भाड़ वाले क्षेत्राें में उपद्रव कर सकते हैं। इस संबंध में आईबी की ओर से भी अलर्ट जारी किया गया है। इसे देखते हुए पुलिस की ओर से समाराेह स्थल, उसके आसपास, हाइवे, और भीड़भाड़ वाले क्षेत्राें में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सादा वर्दी में आने-जाने वालाें पर नजर रखी जा रही है। एएसपी सिटी पवन कुमार मीणा ने बताया कि शहर में मुख्य समाराेह के दाैरान करीब 550 जवान और अधिकारी सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। इनमें दाे आरएसी की कंपनियां भी शामिल हैं।

 

जेल में पाक और कश्मीरी बंदियाें की विशेष सुरक्षा
जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद से बनी स्थिति और स्वतंत्रता दिवस काे देखते हुए जेलाें में बद पाकिस्तानी और कश्मीरी बंदियाें की विशेष सुरक्षा के लिए कहा गया है। जेल में उनके अन्य बंदियाें से विवाद या उनके साथ किसी भी तरह की घटना काे राेकने के लिए राज्य की सभी जेलाें में एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। बीकानेर केन्द्रीय कारागृह के अधीक्षक परमजीतसिंह सिद्दू ने बताया कि जेल में तीन पाकिस्तानी बंदी हैं। प्रत्येक काे अलग-अलग वार्ड में रखा गया है और उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना