--Advertisement--

हिरण शिकार प्रकरण: सलमान से जुड़े दो मामलों में आज होगी सुनवाई

दोनों मामलों की सुनवाई के दौरान सलमान खान जोधपुर नहीं आए है। ऐसे में उनकी तरफ से हाजरी माफी का आवेदन पेश किया जाएगा

Dainik Bhaskar

Aug 03, 2018, 10:30 AM IST
today jodhpur court will heard film actor salman related two cases

जोधपुर। फिल्म अभिनेता सलमान खान से जुड़े दो मामलों की शुक्रवार को जोधपुर कोर्ट में सुनवाई होगी। कांकाणी गांव में दो काले हिरणों के शिकार के मामले में मिली पांच साल की सजा के खिलाफ सलमान की अपील पर बहस होगी। वहीं आर्म्स एक्ट केस में सलमान को बरी किए जाने के खिलाफ राज्य सरकार की अपील पर भी आज सुनवाई होगी। इन दोनों मामलों की सुनवाई के दौरान सलमान खान जोधपुर नहीं आए है। ऐसे में उनकी तरफ से हाजरी माफी का आवेदन पेश किया जाएगा। सजा के खिलाफ सलमान की अपील…

- सलमान खान को कांकाणी हिरण शिकार मामले में सीजेएम ग्रामीण कोर्ट के तत्कालीन पीठासीन अधिकारी देव कुमार खत्री ने 5 साल की सजा सुनाई थी। इस स जा के खिलाफ सलमान खान की ओर से जिला एवं सेशन न्यायालय जिला जोधपुर में पेश की गई अपील पर आज सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई के दौरान सलमान के अधिवक्ता महेश बोड़ा ने कांकाणी हिरण शिकार मामले में बहस करते हुए पूर्व में घोड़ा कृषि फॉर्म व भवाद हिरण शिकार मामले में अधीनस्थ न्यायालय द्वारा 1 साल और 5 साल की सजा दिए जाने के पश्चात दोनों मामलों में हाई कोर्ट द्वारा बरी किए जाने के फैसले को नजीर के रूप में पेश किया था। बोड़ा ने कोर्ट में दलील देते हुए यह सवाल उठाया था कि अधीनस्थ न्यायालय ने हाईकोर्ट में सलमान की अपील पर उन्हें बरी किए जाने के आदेश के आधारों को क्यों ध्यान में नहीं रखा गया? उन्होंने आरोप लगाया कि यह पूरा मामला मनगढ़ंत है और सलमान को षड्यंत्रपूर्वक फंसाया गया है। इस मामले में आज आगे बहस होगी।

आर्म्स एक्ट प्रकरण में भी होगी बहस

- अभिनेता सलमान खान को सीजेएम ग्रामीण कोर्ट के तत्कालीन पीठासीन अधिकारी दलपत सिंह राजपुरोहित द्वारा आर्म्स एक्ट मामले में बरी किए जाने के खिलाफ सरकार की ओर से पेश की गई अपील पर आज सुनवाई होनी है। पिछली पेशी पर सलमान के अधिवक्ता महेश बोर्ड द्वारा कांकाणी हिरण शिकार मामले में बहस शुरू कर दिए जाने के चलते इस मामले में सुनवाई टल गई थी। संभावना है कि आज इस मामले में भी बहस शुरू की जा सकती है।

पेश होगा हाजरी माफी का आवेदन

- आज सलमान खान के दो मामलों में सुनवाई है और सलमान खान को स्थाई हाजरी माफी नहीं मिली हुई है जिसके चलते सलमान की ओर से दोनों ही मामलों में दो अलग-अलग हाजरी माफी पेश की जाएंगी।

X
today jodhpur court will heard film actor salman related two cases
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..