• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • For the first time in the city, so many illegal weapons were caught, 7 arrested including interstate supplier Mukesh Solanki

अपराध / शहर में पहली बार इतने अवैध हथियार पकड़े, अंतरराज्यीय सप्लायर मुकेश साेलंकी सहित 7 गिरफ्तार

हथियार बेचने के सरगना सहित अन्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त में। हथियार बेचने के सरगना सहित अन्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त में।
X
हथियार बेचने के सरगना सहित अन्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त में।हथियार बेचने के सरगना सहित अन्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त में।

  • कुख्यात तस्कर 18 पिस्टल, 21 कारतूस व 2 मैगजीन का जखीरा ले जोधपुर आया
  • चंद घंटे में हत्या के आरोपियों सहित 6 बदमाशाें काे बेच डाले, पुलिस ने ट्रैस कर 1-1 काे दबाेचा

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2020, 09:25 AM IST

जोधपुर. शहर में पहली बार अवैध हथियाराें के सबसे बड़े जखीरे के रूप में 18 पिस्टल, 21 जिंदा कारतूस व 2 स्पेयर मैगजीन बरामद किए गए हैं। साथ ही सप्लाई करने वाले अंतरराज्यीय तस्कर एवं 6 बदमाशाें काे पकड़ा गया है। हालांकि पुलिस की 6 थानाें की टीमाें एवं कमिश्नरेट ने ट्रैस कर सभी बदमाशों को हथियारों सहित गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में गैंगस्टर आनंदपाल को हथियार सप्लाई कर चुके मध्यप्रदेश के देवास जिले के कन्नौद थाना क्षेत्र निवासी मुकेश सोलंकी को गिरफ्तार किया है। आरोपी हथियार तस्कर राजस्थान के अन्य जिलों में भी हथियार सप्लाई करता था। जिला पूर्व व स्पेशल टीम ने मुख्य सरगना मुकेश सोलंकी सहित 7 जनों को गिरफ्तार किया है। मामले में 1 बाल अपचारी को भी निरुद्ध किया है।

पुलिस कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि मुकेश सोलंकी (51) पुत्र शंकरलाल दर्जी सोशल मीडिया के मार्फत एक वॉट्सएप ग्रुप चलाता था। इसमें अवैध हथियार की डिमांड के हिसाब से सप्लाई करता था। सप्लाई कूरियर (मैन टू मैन) करता था। बिचौलिया नहीं होने पर पिस्टल की रेट 30 से 40 हजार रखता था। वहीं बिचौलिया होने पर उसे 20 से 25 हजार में बेच दिया करता था। डीसीपी (पूर्व) धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि मुख्य तस्कर शहर में है। ऐसे में मंडोर पुलिस ने मुकेश सोलंकी को गोकुलजी की प्याऊ से 6 पिस्टल, 2 स्पेयर मैगजीन व 9 जिंदा कारतूस तथा उसके साथी बिलाड़ा थाना इलाके के सिलारी निवासी मनोज (29) पुत्र डूंगरराम माली को 3 पिस्टल, 3 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया।

बनाड़ पुलिस को सूचना मिली की महिपाल रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंचा है। इस पर पुलिस ने पीपाड़ थाना इलाके के साथिन रहने वाले महिपाल (24) पुत्र माधाराम जाट को पकड़ लिया। तलाशी में महिपाल के पास से एक पिस्टल, 1 जिंदा कारतूस जब्त किया। वहीं दूसरी ओर हैड कांस्टेबल पप्पाराम के नेतृत्व में टीम ने हॉस्पिटल चौराहा से डांगियावास स्थित बुधनगर निवासी अमृतलाल (26) पुत्र जालाराम विश्नोई को दस्तयाब किया। अमृतलाल के पास से पुलिस ने 2 पिस्टल व 2 जिंदा कारतूस बरामद किए। इन दोनों की सूचना के आधार पर पुलिस टीमों ने अन्य स्थानों पर दबिश देकर कुछ और युवकों को हथियारों सहित गिरफ्तार कर लिया। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना