--Advertisement--

इस सावन में पहली बार झमाझम; 21 दिन इंतजार के बाद बरसा 68.1 मिमी पानी, आज भी बारिश की उम्मीद

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2018, 07:34 AM IST

फलोदी, लोहावट व शेरगढ़ में भी अच्छी बारिश

सोजती गेट पर दोपहर बाद एकाएक त सोजती गेट पर दोपहर बाद एकाएक त

जोधपुर. शहरवासियों के बारिश के इंतजार की घड़ियां 21 दिन बाद गुरुवार को पूरी हुई। गुरुवार को 68.1 मिमी बारिश दर्ज की गई। यह इस सावन की भी पहली अच्छी बारिश है। इससे पूर्व 19 जुलाई को शहर में 70.1 मिमी बारिश हुई थी। गुरुवार को दिन में शहर के कई क्षेत्रों में छितराई बारिश हुई। इसके बाद रात 8:30 बजे के बाद बारिश हुई।

दिन में 0.3 मिमी व रात में 67.9 मिमी बारिश हुई। नॉर्थ-ईस्ट से उठा ऊपरी हवाओं का चक्रवात पूर्वी मध्यप्रदेश तक पहुंचने के बाद अब कमजोर पड़ने लगा है। कमजोर पड़ते इस चक्रवात से जोधपुर संभाग को मिली नमी से शहर में बारिश हुई। भास्कर ने 6 अगस्त के अंक में बताया था कि शहर में बारिश 10 अगस्त के आसपास होगी। जिले में फलौदी, शेरगढ़ व लोहावट में भी अच्छी बारिश हुई। नॉर्थ ईस्ट की तरफ से उठा ऊपरी हवाओं का चक्रवात प्रदेश की तरफ बढ़ रहा था। गुरुवार को ये ऊपरी हवाओं का चक्रवात पूर्वी मध्यप्रदेश तक पहुंचा तथा कमजोर पड़ने लगा, मौसम विभाग के अनुसार यह ऊपरी हवाओं का चक्रवात राजस्थान की तरफ बढ़ रहा था।

रात 8:30 बजे बाद भीगे कई क्षेत्र: दोपहर 2:00 बजे शहर के कुछ हिस्सों में घने बादल छाए थे, जिसे नमी मिलने से उन क्षेत्रों में पहले बूंदाबांदी व इसके बाद तेज बौछारें गिरी। लेकिन शहर के अधिकांश हिस्से सूखे रहे। शाम के बाद फिर मौसम बदला करीब आठ बजे बाद शहर के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी शुरू हुई और करीब 8:30 बजे से शहर के कई हिस्सों में बारिश शुरू हो गई। रात करीब 9 बजे तक अधिकांश हिस्सों में बारिश शुरू हो गई। मौसम विभाग के अनुसार दिन में करीब 0.3 एमएम बारिश हुई तथा रात में भी रुक-रुककर बारिश का दौर जारी था। शहर का न्यूनतम तापमान 26.8 व अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। शहर में शुक्रवार को भी बारिश होने की उम्मीद है।

X
सोजती गेट पर दोपहर बाद एकाएक तसोजती गेट पर दोपहर बाद एकाएक त
Astrology

Recommended

Click to listen..