--Advertisement--

राजस्थान / बोले गहलोत भारी बहुमत से सत्ता में आ रही है कांग्रेस, 50 से भी कम सीटों तक सिमट जाएगी भाजपा



जोधपुर में शुक्रवार को मतदान करने के पश्चात अपने परिवार के साथ अशोक गहलोत। जोधपुर में शुक्रवार को मतदान करने के पश्चात अपने परिवार के साथ अशोक गहलोत।
X
जोधपुर में शुक्रवार को मतदान करने के पश्चात अपने परिवार के साथ अशोक गहलोत।जोधपुर में शुक्रवार को मतदान करने के पश्चात अपने परिवार के साथ अशोक गहलोत।

  • मुख्यमंत्री तय करना पार्टी हाई कमान का काम

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 11:52 AM IST

जोधपुर. महामंदिर क्षेत्र में मतदान करने के पश्चात उत्साह से लबरेज पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया कि प्रदेश में भारी बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। प्रदेश में भाजपा पचास सीट भी नहीं जीत पाएगी। गहलोत ने कहा कि मतदान करते समय उनके दिमाग में एक ही बात थी कि कांग्रेस भारी बहुंमत से सत्ता में लौट रही है। प्रदेश की जनता ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ लोग मतदान के माध्यम से आक्रोश जता रहे है। 


सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे गहलोत ने आज सुबह अपने परिवार के साथ महामंदिर में मतदान किया। बाहर निकलने के पश्चात उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह महत्वपूर्ण नहीं है कि प्रदेश में कांग्रेस के सत्ता में आने पर मुख्यमंत्री कौन बनेगा। यह तय करना हाई कमान का काम है कि वह किसे क्या दायित्व सौंपता है।

 

पहले से मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं करने के भाजपा के आरोपों का जवाब देते हुए गहलोत ने कहा कि प्रदेश में सत्तर साल से कांग्रेस ने कभी चुनाव से पहले मुख्यमंत्री के लिए किसी का नाम घोषित नहीं किया। भाजपा ने भी उत्तर प्रदेश व महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में मुख्यमंत्री का नाम चुनाव से पहले घोषित नहीं किया। अब वे राजस्थान में इसे फालतू का मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे है।

 

गहलोत ने कहा कि उनकी प्राथमिकता कांग्रेस को आगे बढ़ाने की है न कि मुख्यमंत्री पद। गत लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 44 सीट तक सिमट गई। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि वे कांग्रेस  को मजबूत बनाने के लिए काम करे। पार्टी अपने आप उनकी जिम्मेदारी तय कर देगी।  

फोटो एल देव जांगिड़
 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..