--Advertisement--

पाकिस्तानी हिंदू विस्थापितों की वीजा अवधि बढ़ाने के बदले वसूली में गृह विभाग का अफसर गिरफ्तार

मामले में एसीबी ने षड्यंत्र रचने का आरोपी माना

Dainik Bhaskar

Aug 03, 2018, 06:57 AM IST
Home department officer arrested in bribe

जोधपुर. पाकिस्तानी हिंदू विस्थापितों की वीजा अवधि बढ़ाने के बदले वसूली करने के मामले में एसीबी ने गुरुवार को गृह विभाग, जयपुर के सहायक अनुभाग अधिकारी कुंदनलाल को गिरफ्तार किया। उसकी गत ढाई माह से एसीबी को तलाश थी।

पाक विस्थापितों से वसूली करने वाले गिरोह के दलाल का इसने ही दिल्ली में गृह मंत्रालय के एसएसए पंकज कुमार मिश्रा से संपर्क कराया था। एसीबी ने इस मामले में षड्यंत्र रचने का आरोपी माना है। उसने एसीबी की चौकी में सरेंडर किया, इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। अब उसे शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। एसीबी के सिटी चौकी प्रभारी एएसपी पूरणसिंह ने बताया कि पाक विस्थापितों के मामले में सहायक अनुभाग अधिकारी कुंदनलाल की लंबे समय से तलाश थी। गत 18 मई को एसीबी ने विस्थापितों के वीजा एक्सटेंशन करने, स्थाई नागरिकता का आवेदन करने, वापस पाकिस्तान जाने या लॉन्ग टर्म वीजा के लिए आवेदन से वसूली की जाती थी।

तीन हजार रुपए वसूलता था: एसीबी ने गृह मंत्रालय के एसएसए पंकज कुमार मिश्रा, स्थानीय दलाल अशोक, गोविंद तथा भगवानाराम को गिरफ्तार किया था। उक्त आरोपी पाक विस्थापितों से उनकी वीजा अवधि बढ़ाने की एवज में तीन हजार रुपए की वसूली करते थे।

X
Home department officer arrested in bribe
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..