ISI एजेंट ‘अनिका चौपड़ा’ जवानों से फिक्स टाइम पर करती थी वीडियो कॉल, प्रेमजाल में फंसाकर दिखा रही थी शादी के सपने / ISI एजेंट ‘अनिका चौपड़ा’ जवानों से फिक्स टाइम पर करती थी वीडियो कॉल, प्रेमजाल में फंसाकर दिखा रही थी शादी के सपने

dainikbhaskar.com

Jan 13, 2019, 11:58 PM IST

हनीट्रैप में फंसा जवान रिमांड में उगल रहा राज

honey trap by pakistan isi woman agent fix time for video call, soldier somveer dreaming for marriage

जोधपुर। ‘अनिका चौपड़ा’ नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन के आर्म्ड (टैंक यूनिट) जवान को हनीट्रैप में फंसाने के मामले में सिपाही सोमवीर सिंह को 18 जनवरी तक के लिए रिमांड पर भेज दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एजेंट ‘अनिका चौपड़ा’ ने सोमवीर पर ऐसा फांसा कि वो उससे शादी करने के सपने देखने लगा था। इसके लिए उसने अपनी बीवी को तलाक देने का मन बना लिया था। अनिका ने ऐसे ही करीब 45 जवानों को फांस रखा था और सबसे वीडियो चैट करने का उसने टाइम भी फिक्स कर रखा था।

सोमवीर देख रहा था 'अनिका' से शादी के सपने

- सोमवीर सिंह की अनिका चोपड़ा से फेसबुक पर मुलाकात 2016 में हुई। उसी दौरान सोमवीर सिंह की नियुक्ति हुई थी। रोहतक में रहने वाले सोमवीर खुशी से उछल पड़े जब उन्हें कैप्टन अनिका की रिक्वेस्ट आई।
- जल्द ही दोनों के बीच अंतरंग बातें होने लगीं जिसके झांसे में आकर सोमवीर अपनी पत्नी को तलाक देने के लिए राजी हो गए। सोमवीर ने मन बना लिया था कि वे अनिका चोपड़ा से शादी करेंगे।
- सोमवीर को जब जम्मू से लगातार फोन आने लगे तो सेना ने 5 महीने नजर रखी और उसकी फेसबुक प्रोफाइल की जांच शुरू की तो पता चला कि अनिका चोपड़ा की आईडी पाकिस्तान से चलाई जा रही थी।

सभी से बात करने का टाइम कर रखा था फिक्स

- हनीट्रैप में फंसाने वाली अनिका चोपड़ा की प्रोफाइल से सोमवीर ही नहीं 50 अन्य जवानों को भी प्रपोज किया गया था। इनमें वे जवान भी हैं जिन्होंने फेसबुक पर अपनी फेक आईडी बनाई है। फिलहाल राजस्थान एटीएस और आर्मी इंटेलिजेंस की संयुक्त टीम पूछताछ कर रही है।
- पूछताछ में जवानों ने ये बात कुबूली है कि चोपड़ा ने सभी के साथ एक टाइम फिक्स कर रखा था जब वह सबसे बात करती थी।
- अनिका ने सोमवीर से हुई शुरुआती चैट में पूछा था कि कहां पोस्टिंग है। साथ ही टैंक की फोटोज और फील्ड प्रैक्टिस के बारे में जानकारी मांगी थी।
- सोमवीर ने सबके बारे में खुलकर बताया। अनिका ब्लैकमेलिंग करते हुए गोपनीय जानकारियां साझा करने के एवज में पैसे भी दिए जिनमें से केवल 5,000 रुपए का रिकॉर्ड मौजूद है।

2016 में आर्मी में भर्ती हुआ था सोमवीर

- सूत्रों के अनुसार जैसलमेर सैन्य स्टेशन पर तैनात सोमवीर सिंह हरियाणा के रोहतक का रहने वाला है। सोमवीर 2016 में आर्मी में भर्ती हुआ था। तभी से ISI की लेडी एजेंट ने सोमवीर से फेसबुक पर दोस्ती कर ली। जैसलमेर से उसे ट्रेनिंग के लिए आर्म्ड कोर के अहमदनगर सेंटर भेजा गया था।
- वहां से भी इसने ट्रेनिंग और रिक्रूटमेंट के बारे में जानकारी पाकिस्तानी युवती को शेयर कर दी। उसी समय यह मामला सुरक्षा एजेंसियों की नजर में आ गया था।
- ट्रेनिंग के बाद इसकी तैनाती जैसलमेर आर्मड यूनिट में हुई। जैसलमेर से भी सोमवीर ने कई बार पाकिस्तानी युवती से वीडियो चैट की थी।

18 जनवरी तक रिमांड पर भेजा

- सुरक्षा एजेंसियों ने मामले की तह तक जाकर जनवरी के पहले सप्ताह में सोमवार को डिटेन कर उससे पूछताछ की। शक के दायरे में आई सभी बातें सही पाई जाने पर सुरक्षा एजेंसियों ने सोमवीर को गिरफ्तार किया है।
- शनिवार को सोमवीर को जयपुर में कोर्ट में पेश किया गया, वहां से उसे 18 जनवरी तक रिमांड पर भेज दिया गया।

X
honey trap by pakistan isi woman agent fix time for video call, soldier somveer dreaming for marriage
COMMENT