--Advertisement--

मकान में घुसे नकाबपोश, अकेले 15 साल के किशोर ने सामना किया तो भाग छूटे

Jodhpur News - खेमे का कुआं स्थित गुलाब नगर में दोपहर एक बजे लूट के इरादे के एक घर में घुसे दो नकाबपोश बदमाशों का दसवीं क्लास के...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:41 AM IST
Jodhpur News - housed in a masked house only 15 year old teenager faced
खेमे का कुआं स्थित गुलाब नगर में दोपहर एक बजे लूट के इरादे के एक घर में घुसे दो नकाबपोश बदमाशों का दसवीं क्लास के छात्र 15 वर्षीय करण ने साहस के साथ अकेले मुकाबला किया तो वे भाग छूटे। उनका एक साथी बाइक के साथ बाहर ही खड़ा रहा। हालांकि बदमाशों से मुकाबले के दौरान करण जैन (15) पुत्र निर्मल जैन के हाथ में चाकू से चार कट लग गए। वहीं वारदात की सूचना के बाद एडीसीपी कानून-व्यवस्था (पूर्व) अनंत कुमार व एसीपी (पश्चिम) कमल सिंह तथा शास्त्रीनगर थानाधिकारी रमेश कुमार मय जाब्ता मौके पर पहुंचे, और घटनास्थल का मौका-मुआयना कर आसपास में लगे सीसीटीवी खंगाले। शाम को करण के पिता निर्मल जैन ने शास्त्रीनगर पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया। मामले के अनुसार घटना के दौरान करण घर में अकेला था, वहीं उसका छोटा भाई लक्की व मां लता और पिता किसी धार्मिक आयोजन में शरीक होने के लिए पाली गए हुए थे।

करण नाम पुकारा तो खोला गेट

हाथ पर चाकू से लगे चार कट: करण बदमाश से खींचतान के दौरान गिर गया, तब वहां पड़ी टेबल पर रखा पेपरवेट हाथ में आ गया, तो करण ने उससे एक बदमाश के सिर पर वार किया। वहीं दूसरे बदमाश के पीछे करण कमरे में घुसा और उसको पकड़कर पलंग पर धक्का दे दिया। इस दौरान तीसरा बदमाश जो बाइक पर घर के बाहर ही निगरानी के लिए खड़ा था, उसने आवाज लगाई, तो दोनों घर से बाहर भागने लगे। इस दौरान करण ने एक बदमाश को पकड़ना चाहा, लेकिन उसने भागने के चक्कर में करण के एक हाथ पर चाकूू से वार किए।

करण ने बताया कि दोपहर एक बजे मुख्य दरवाजे पर किसी ने घंटी बजाई, दरवाजा खोलने से पहले पूछने पर करण नाम पुकारा तो दरवाजा खोल दिया। अंदर आते ही दो बदमाश जिनके चेहरे पर नकाब थे, बात करने लगे तो जैसे लगा परिचित हों, घरवालों के बारे में पूछने लगे। बात करते-करते एक बदमाश ने उसे मजबूती से पकड़ लिया, तो दूसरा बदमाश घर के मुख्य कमरे में घुस गया। अलमारी पर ताला नहीं लगा था, बदमाश ने अलमारी में रखे कपड़े व सामान बिखेर दिया, लेकिन इस दौरान उसे नकदी व जेवरात नहीं मिले।

शक की सुई किसी परिचित पर: पुलिस हालांकि घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है, लेकिन इस पूरी वारदात में शक की सुई किसी परिचित पर ही होने का अंदेशा जता रही है। कारण कि बदमाशों ने दरवाजे के बाहर पहले करण का नाम लिया, इससे साफ जाहिर है कि कोई जान-पहचान का ही था, जिसने करण को नाम से पुकारा। हालांकि करण इस बारे में पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कह पा रहा है।

इन बातों का ध्यान रखें, अपनी सुरक्षा पुख्ता करें

बच्चे ये ध्यान रखें: घर में अकेले हैं तो अजनबी के लिए गेट न खोलें। डोर बेल बजे तो विंडो या डोर आई से देखें। नाम पुकारे तो भी दरवाजा तभी खोलें जब वह पूर्ण परिचित हो। किसी भी संदिग्ध परिस्थिति की सूचना माता-पिता, रिश्तेदार या पड़ोसी को फोन से तुरंत दें। अपने परिवार या घर में मौजूद कीमती सामान-जेवरात के बारे में किसी से भी बात ना करें।

माता-पिता ये ध्यान रखें: बच्चा घर पर अकेला हो तो लगातार फोन पर संपर्क में रहें। उसे समझाएं कि परिचित लोगों के लिए ही दरवाजा खोलें। इमरजेंसी में उन्हें भरोसेमंद पड़ोसी या रिश्तेदार के नंबर दें। अपने घर के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाएं। अनजान लोगों के अलावा जिन पड़ोसियों से ज्यादा पहचान ना हो उनसे भी दूर रहने की हिदायत दें।

Jodhpur News - housed in a masked house only 15 year old teenager faced
X
Jodhpur News - housed in a masked house only 15 year old teenager faced
Jodhpur News - housed in a masked house only 15 year old teenager faced
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..