--Advertisement--

दिनभर तीखी धूप, शाम को तेज अंधड़ के साथ बूंदाबांदी; कार पर गिरा पेड़

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 08:47 AM IST

आंधी के दौरान डिस्कॉम को मिली बिजली जाने की 250 शिकायतें

शहर में मंगलवार शाम मौसम बदला। तेज आंधी के कारण मसूरिया बाबा मंदिर के सामने एक पेड़ कार पर गिर पड़ा। शहर में मंगलवार शाम मौसम बदला। तेज आंधी के कारण मसूरिया बाबा मंदिर के सामने एक पेड़ कार पर गिर पड़ा।

जोधपुर. जोधपुर संभाग में मंगलवार को दिन में तेज धूप व गर्मी के बाद शाम को मौसम का मिजाज बदल गया। मौसम विभाग के अनुसार तेज गर्मी की वजह से जोधपुर के आसपास बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह से शाम को तेज अंधड़ व बूंदाबांदी हुई। अगले 24 घंटे में भी बूंदाबांदी व तेज हवाएं चलने की संभावना है। शहर में अलसुबह से ही गर्मी का असर शुरू हो गया था। सुबह से तेज धूप थी और गर्मी का असर भी काफी था। सुबह 11 बजे ही दोपहर जैसी गर्मी पड़ने लगी। दोपहर दो बजे के बाद तेज धूप की वजह से शहरवासी काफी परेशान दिखे। शहर का अधिकतम तापमान 43.1 पहुंच गया और सड़कें सूनी नजर आने लगी। दिन में तो कूलर व एसी भी बेअसर साबित हो रहे थे।

- मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, शाम को करीब छह बजे के बाद जोधपुर के आसपास तेज गर्मी की वजह से बने कम दबाव के क्षेत्र के चलते बादल छाने लगे और कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी भी हुई। शाम 7 बजे के आसपास शहर के अधिकांश हिस्सों में तेज हवाएं चलने लगीं।

- मौसम विभाग के विज्ञानी गोविंदराम सीरवी ने बताया कि हवाओं की गति करीब 18 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा थी, जबकि सामान्य हवाओं की गति करीब 4 किलोमीटर प्रतिघंटा होती है। अंधड़ के दौरान जोधपुर डिस्कॉम के कॉल सेंटर में 250 जगह से बिजली गुल होने की शिकायतें मिलीं, जिन्हें डिस्कॉम की टीमें देर रात तक दुरुस्त करती रही।

शाम को आंधी के बाद शहर के कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई। जालोरी गेट पर बौछारों की बीच वाहन गुजरते रहे। शाम को आंधी के बाद शहर के कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई। जालोरी गेट पर बौछारों की बीच वाहन गुजरते रहे।
X
शहर में मंगलवार शाम मौसम बदला। तेज आंधी के कारण मसूरिया बाबा मंदिर के सामने एक पेड़ कार पर गिर पड़ा।शहर में मंगलवार शाम मौसम बदला। तेज आंधी के कारण मसूरिया बाबा मंदिर के सामने एक पेड़ कार पर गिर पड़ा।
शाम को आंधी के बाद शहर के कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई। जालोरी गेट पर बौछारों की बीच वाहन गुजरते रहे।शाम को आंधी के बाद शहर के कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई। जालोरी गेट पर बौछारों की बीच वाहन गुजरते रहे।
Astrology

Recommended

Click to listen..