Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» परशुराम जयंती पर शोभायात्रा कल, सभी घटक एकजुट

परशुराम जयंती पर शोभायात्रा कल, सभी घटक एकजुट

कम्युनिटी रिपोर्टर | जोधपुर ब्राह्मण समाज के आराध्य देव भगवान परशुराम की जयंती 18 अप्रैल को धूमधाम से मनाई...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 02:25 AM IST

परशुराम जयंती पर शोभायात्रा कल, सभी घटक एकजुट
कम्युनिटी रिपोर्टर | जोधपुर

ब्राह्मण समाज के आराध्य देव भगवान परशुराम की जयंती 18 अप्रैल को धूमधाम से मनाई जाएगी। इस मौके पर शहर में शोभायात्रा निकाली जाएगी, जिसमें ब्राह्मण समाज के सभी घटकों की भागीदारी रहेगी। समस्त ब्राह्मणजन की ओर से कन्हैयालाल पारीक ने बताया, कि शहर के विभिन्न क्षेत्रों से शोभायात्राएं सुबह 8 बजे जालोरी गेट पहुंचेगी। यहां से मुख्य शोभायात्रा जालोरी गेट से रवाना होकर सोजती गेट, नई सड़क, घंटाघर, सिटी पुलिस, आडा बाजार, खांडा फलसा होते हुए दुबारा जालोरी गेट आकर संपन्न होगी।

उन्होंने बताया, कि शोभायात्रा में भगवान परशुराम के आदर्श एवं उनके जीवन प्रसंगों पर आधारित रंगारंग झांकियों के साथ डीजे के संगीत पर थिरकते हुए युवा और मातृ शक्ति शामिल होंगी।

पारीक ने बताया, कि जोधपुर के सभी ब्राह्मण घटकों की एक बैठक सोमवार को आयोजित की गई, जिसमें समस्त ब्राह्मणजन जोधपुर के बैनर का विमोचन किया गया। बैठक में पारीक के अलावा डॉ. नगेंद्र शर्मा, कमल जोशी, पवन आसोपा, सत्यनारायण रिणवा, मांगीलाल भरिंडवाल, पुखराज गिल, प्रकाश जोशी, रविशंकर शर्मा, सीमा शर्मा, राधा शुक्ला, राजकुमारी दवे, रितेश जोशी, महेंद्र दाधीच, अलका पुरोहित, कामिनी व्यास, बंशीधर पुराेहित, घनश्याम वैष्णव, राजेश शर्मा, कैलाश शर्मा, माधोप्रकाश जाजड़ा, हरिसिंह राजपुरोहित, सुरेश पाराशर, प्रेमशंकर आचार्य, अमृत पंचारिया, जितेंद्र गौड़, सूर्यप्रकाश मिश्रा, लवजीत पारीक सहित ब्राह्मण समाज के अनेक घटकों के लोगों ने भाग लिया।

परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में सोमवार को आयोजित भजन संध्या में भजन छाए रहे। इससे पूर्व समाज के लोगों ने शोभायात्रा के बैनर का विमोचन भी किया।

‘एक शाम भगवान परशुराम के नाम’ भजन संध्या में श्रद्धालु झूमे

जोधपुर| भगवान परशुराम जयंती महोत्सव के तहत जूनी मंडी में बेली फ्रेंड्स क्लब व मंडलेश्वर सेवा समिति की आेर से ‘एक शाम भगवान परशुराम के नाम’ भजन संध्या का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में भजन गायकों ने भगवान परशुराम पर आधारित भजनों की प्रस्तुति देकर समा बांध दिया। इस अवसर पर दीपक जोशी, बटुक, मशरूम मनचला के साथ नेहा हर्ष ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। कार्यक्रम संयोजक मनोज बेली ने बताया कि भजन संध्या में क्षेत्र के लोगों की भागीदारी रही।

पार्श्वनाथ नगर में भजन संध्या आयोजित

भदवासिया क्षेत्र में पार्श्वनाथ नगर में परशुराम जयंती के अवसर पर कलाकार महेंद्र गौड़ एवं अन्य कलाकारों ने भंजन संध्या में सुरीली प्रस्तुति दी। भजन संध्या की शुरुआत गणेश वंदना से हुई। इसके बाद गुरुवाणी की रोचक प्रस्तुति दी गई। भजन गायकों ने भगवान परशुराम के जीवन एवं उनके चरित पर आधारित भजनों की प्रस्तुति देकर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×